बिसौली सीएचसी नसबंदी शिविर में लापरवाही आपरेशन के बाद फर्श पर लिटा दिए मरीज

0
180
बिसौली सीएचसी नसबंदी शिविर

बिसौली सीएचसी नसबंदी शिविर में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की भारी लापरवाही सामने आई है। आपरेशन के बाद मरीजों को फर्श पर लिटा दिया गया। मरीजों को उनके परिवार वाले स्ट्रेचर के बजाए गोदी में ले जाते हुए दिखाई दे रहे हैं।
यहां आपको बता दें कि आज शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिसौली पर नसबंदी शिविर का आयोजन किया गया था। इस आयोजन में भारी अव्यवस्थाऐं सामने आईं। आपरेशन का समय दस बजे का तय किया गया था। लेकिन सुबह लगभग 11 बजे तो नसबंदी कराने आई महिलाओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। लेकिन आपरेशन करने वाले

बिसौली सीएचसी नसबंदी शिविर
नसबंदी के बाद गोद में ले जाता एक व्यक्ति

चिकित्सक समय से नहीं पहुंचे। लम्बे इंतजार के बाद दोपहर साढे तीन बजे आपरेशन करने वाले डाक्टर पहुंचे। इसके बाद आपरेशन करने वाले डाक्टर ने तेजी से आपरेशन शुरू कर दिए।

READ MORE ==दो दरोगा व सिपाही ने कारोबारी से लूट लिए साढे पांच लाख

आपरेशन के बाद घोर लापरवाही बरते हुए डाक्टरों ने इन महिला मरीजों को आपरेशन थिएटर के बाहर फर्श पर ही लिटा दिया। आपरेशन थिएटर के बाहर आने के बाद मरीजों को स्ट्रेचर से होते हुए बेड पर लिटाया जाना चाहिए था। लेकिन यहां ऐसा डाक्टरों ने ऐसा करने के बजाए इन मरीजों को फर्श पर ही लिटा दिया। यहां चिंताजनक बात यह है कि इन मरीजों को इंफेक्शन होने की कोई चिंता डाक्टरों ने नहीं की थी। प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार जिस स्थान पर इन मरीजों को लिटाया गया था। उस स्थान को सेनेटाईज भी नहीं कराया गया था। इसके बाद मरीजों को एम्बूलेंस तक भी ले जाने की व्यवस्था नहीं की गई थी। मरीजों को उनके परिवार वाले कौली भरकर गोदी में लेकर एम्बुलेंस तक मरीजों को पहुंचा रहे थे। बिसौली सीएचसी नसबंदी शिविर लापरवाही के बारे में जानकारी लेने के लिए सीएचसी प्रभारी पवन कुमार से बात करने का प्रयास किया गया लेकिन उन्होंने फोन ही नहीं उठाया।

READ MORE ==फियांसी ने बारात रास्ते में रोकी, पुलिस की मौजूदगी में दूल्हे को डाली जयमाला

(Visited 272 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here