समाजवादी पार्टी मतगणना स्थल के बाहर रखेगी 2 वकीलों का पेनल

0
497
अखिलेश यादव बोले मेरा भगवान
अखिलेश यादव बोले मेरा भगवान तो पीडीए है, राम मंदिर निमंत्रण पर बोले कि मुझे कोई भी निमंत्रण अभी तक नहीं मिला है। जब विश्वहिन्दू परिषद के नेता

समाजवादी पार्टी इस बार चुनाव के लिए कोई कोर कसर बाकी नहीं रखना चाह रही है। इसलिए समाजवादी पार्टी प्रत्येक मतगणना स्थल पर किसी प्रकार की कानूनी सलाह के लिए कम से कम 2 अधिवक्ताओं को नियुक्त करेगी। इस समंध मंे समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने प्रदेश के प्रत्येक जिलाध्यक्ष व महानगर अध्यक्ष को पत्र जारी कर निर्देश दिए हैं।
समाजवादी पार्टी प्रदेश कार्यालय द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि मतगणना के दौरान किसी भी प्रकार की कानूनी समस्या आ सकती है। इस समस्या के तत्काल समाधान के लिए समाजवादी पार्टी प्रत्येक मतगणना स्थल पर अपने वकीलों की नियुक्ति करेगी। कार्यालय का जिलाध्यक्षों व महानगर अध्यक्षों को निर्देष है कि वह अपने अपने जिलों में 2 अधिवक्ताआंे को नियुक्त कर उनके नाम व मोबाइल नम्बर प्रदेश कार्यालय को उपलब्ध कराऐं। यहं नाम व नंबर किसी भी स्थिति में 9 मार्च तक पहुंच जाने चाहिए। यहां बता दें कि सोमवार को अंतिम चरण की वोटिंग चल रही है। इसके बाद 10 मार्च को सभी 403 विधानसभाआंे के लिए मतगणना की जाएगी। इसी मतगणना के लिए समाजवादी पार्टी चितित है। समाजवादी पार्टी इस बार कोई ऐसी गलती नहीं करना चाहती है जिसका उसे बाद में पछताना पडे।
रामगोपाल यादव ने पोस्टल बैलट पर ध्यान देने के निर्देश दिए
इधर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रो0 रामगोपालय यादव ने सभी प्रत्याशियों को निर्देश दिए है कि मतगणना स्थल पर सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती शुरू होगी। इसके कम से कम आधे घंटे के बाद ही ईवीएम की गिनती शुरू की जा सकती है। लेकिन पोस्टल वैलट पेपर्स की गिनती जारी रहेगी। इसके साथ उन्होंने निर्देश दिए हैं कि जब तक पूरी मतगणना नहीं हो जाती तब तक कोई भी मतगणना अभिकर्ता अपनी टेबिल नहीं छोडेगा। अगर हार जीत का अंतर अवैध व निरस्त मतों से कम रहता है तब दोबार से उन अवैध मतों को दोबारा से देखे जाऐगे। उन सबकी दोबारा से चेकिंग करने के बाद ही हार जीत का निर्णय किया जाएगा।

(Visited 174 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here