बिसौली को मिलाकर आंवला बनेगा नया जिला: धर्मपाल सिंह

0
2633
Tehsi Aonla may district

आंवला को जिला बनाने की कवायद तेज हो गई है। योगी सरकार मे केबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने प्रेस कांप्रेंस के दौरान यह बात कही। जिसके बाद जिला बनने की चर्चाएंे तेज हो गई हैं।
प्रेस कांप्रेंस के दौरान केबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि सरकार बनने से पहले मैंने सरकार से आंवला को जिला बनाने का प्रस्ताव दिया था। जिस पर मुख्यमंत्री ने भी सहमति दे दी थी। एबीपी न्यूज की खकर पर विश्वास करें तो उन्होंने कहा कि आंवला को जिला बनाने की लम्बे समय से मांग चल रही है। जिसके लिए उन्होंने दोबारा से प्रयास शुरू कर दिए हैं सब कुछ सही रहा तो इस बार आंवला प्रदेश का एक और जिला बढ सकता है।IFFco Fertilizer factory
यहां बता दें कि आंवला ऐतिहासिक दृष्टि से भी बरेल जिले की बहुत महत्वपूर्ण तहसील है। यहंा के ब्लाक मुख्यालय रामनगर में जैन धर्म का बहुत बडा तीर्थ स्थल है। जैन धर्म के भगवान पाश्र्वनाथ का मंदिर रामनगर में ही है। मान्यता है कि भागवान पाशर्वनाथ ने यहां तपस्या कार ज्ञान प्राप्त किया था।

योगी की यार्कर : भ्रष्टाचार के आरोप में डीएम औरैया सस्पेंड

इसके साथ ही महाभारत के समय के लिए भी रामनगर का विशेष स्थान है। यहंा एक किला भी बना हुआ है जिस पर रखे एक पत्थर की शिला को भीम की गदा कहा जाता है। बताया जाता है कि यहां पांडवों ने अपना वनवास भी काटा था। आंवला में इफको खाद की बडी फैक्ट्री होने के साथ ही तेल का बडा डिपो है।minister of Milk
कैसे बनेगा नया जिला
यहां महत्वपूर्ण बात यह है कि शासन ने जिला बनाने के प्रस्ताव पर रिपोर्ट मांगी गई थी। इसकी रिपोर्ट शासन को भेजी जा चुकी है। जब धर्मपाल सिंह से पूंछा गया कि किन क्षेत्रों को मिलाकर जिला बनाया जाएगा तब उन्होंने बताया कि आंवला तहसील के साथ ही रामपुर जिले की शाहबाद तहसील, बदायूं जिले की दातागंज व बिसौली तहसील को आंवला जिले में शामिल किया जाएगा। यहां महत्वपूर्ण बात यह है कि आंवला लोक सभा क्षेत्र होने के साथ ही भाजपा के संगठनात्मक दृष्टि से पहले से ही जिला बना हुआ है। आंवला का भाजपा का अलग से जिलाध्यक्ष होता है।

बिना घोषणा के श्रीकांत शर्मा को सोशल मीडिया पर अध्यक्ष बनने की बधाई

एसडीएम की पिटाई से तहसील कर्मी की मौत

(Visited 2,489 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here