चंदौसी कोल्ड स्टोर मामले में डीएचओ सस्पेंड, 13 लाशें मिलीं, 11 जीवित, तीन मिसिंग

0
319
चंदौसी कोल्ड स्टोर हादसा

चंदौसी कोल्ड स्टोर मामले में यूपी सरकार के मंत्री धर्मपाल सिंह व गुलाब देवी ने घटना स्थल का मुआयना किया इसके साथ ही उन्होंने जिला उद्यान अधिकारी को निलंबित करने के आदेश दिए हैं। इस मामले में कोल्डस्टोर के मलवे से 13 लाशें निकलने के साथ ही 11 लोगों को जीवित निकाला जा सका है। अभी भी राहत व बचाव कार्य जारी है।
यहां बता दें कि गुरूवार सुबह लगभग साढे दस बजे ओरछी से चंदौसी रोड पर बना ए आर कोल्ड स्टोर का नया चेंबर भरभराकर गिर गया। इस मामले में समय कोल्डस्टोर के इस चेंबर में लगभग पचास लोग काम कर रहे थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अभी तक इनमें से रेस्क्यू करके लगभग 13 लाशें निकालने के साथ ही 11 जीवित भी निकाले गए हैं। सूत्रों के अनुसार अभी तक 3 लोगों के गायब होने की भी सूचना मिल रही है।

READ MORE ==विद्युत संविदा कर्मचारियों की हड़ताल तीसरे दिन भी जारी

इस घटना स्थल का दुग्ध एवं पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह ने मौके का निरीक्षण किया। जिसमें उन्होंने जिला उद्यान अधिकारी को दोषी मानते हुए निलंबित करने का आदेश दिया है। यहां सबसे बडी बात यह सामने आई है कि एआर कोल्ड स्टोर का यह चेंबर जो अभी गिरा है वह नया बना हुआ है। सूत्र बताते हैं कि इस चैंबर को बनाने के लिए डीएचओ से अनुमति तो ली थी। लेकिन भंडारण की कोई अनुमति अभी तक नहीं दी गई थी। प्रत्यक्षदर्शी बताते हैं कि इस चैंबर की तीन ही दीवार बनाई गईं थीं एक दीवार बनाने के बजाए बराबर बने चेंबर का सहारा लिया था। इस कारण से चेंबर गिरा है। इस चेंबर का भंडारण भी क्षमता से अधिक किया गया था। चंदौसी कोल्ड स्टोर में रेस्क्यू अभी भी जारी है। जबकि उच्चाधिकारी अब मौके से जा चुके हैं। मृतकों के नाम रोहताश पुत्र भूरे, राकेश पुत्र चंद्रपाल, इश्तयाक पुत्र रशीद, प्रेम पुत्र मोहनलाल, भूरे पुत्र भगवानदास, सोमपाल पुत्र ब्रहमचारी, सतीश पुत्र रामस्वरूप, शिशुपाल पुत्र बाबूराम, सूरजपाल पुत्र नंदराम, दिलशाद पुत्र कल्लू, राजकुमार पुत्र भोजराज, प्रमोद पुत्र देवीदास, सूरजपाल पुत्र छत्रपाल हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों को  ₹200000 एवं घायलों को ₹50000 देने की घोषणा की है।

READ MORE ==चंदौसी कोल्ड स्टोर स्वामी पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज, 8 और लाशें मिलीं

(Visited 3,747 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here