सपा प्रत्याशी पल्लवी पटेल का आरोप, पुलिस कर रही है उत्पीडन

0
465
Sirathu Vidhansabha
pallavi_patel

कौशांबी जिले में रविवार को मतदान हो रहा है इससे एक दिन पहले समाजवादी प्रत्याशी पल्लवी पटेल ने पुलिस पर स्वयं का उत्पीडन करने का आरोप लगाया है। इसके लिए पटेल ने बीजेपी प्रत्याशी व प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को जिम्मेदार ठहराया है। घटना शनिवार की शाम की है, जहां सिराथू विधानसभा क्षेत्र के विजयीपुर गांव में पल्लवी पटेल की गाडियों की पुलिस ने जांच की और उसके बाद पुलिस उन्हें थाना ले गई। बाद में उन्हंे छोड दिया गया।
पल्लवी पटेल का आरोप
पल्लवी पटेल ने आरोप लगाते हुए कहा कि वह अपने एक कार्यकर्ता के बीमार होने की सूचना पर वह उसके गांव विजयीपुर गईं थी तभी सिराथू सीओ योगेंद्र कृष्ण नारायण गांव पहुचं गए। सीओ सिराथू ने पहुंचते ही गाडी की तलाशी ली। इसके बाद सीओ पल्लवी पटेल को गाडी समेत पुलिस स्टेशन ले गए। इसके बाद काफी समय तक पल्लवी पटेल को थाने में बिठाए रखा। इसके बाद उन्होंने कडी चेतावनी देते हुए छोडा। इधर पल्लवी पटेल का कहना है कि मेरे द्वारा बीजेपी प्रत्याशी की शिकायत की थी। तब पुलिस ने कोई कारवाई नहीं की। जबकि भाजपा प्रत्याशी केशव प्रसाद मौर्य के आचार संहिता तोडने के उल्लंघन के फोटो भी चुनाव आयोग को उपलब्ध कराए थे।

Pallavi patel and anupriya-patel ——Photo Social Media

सपा प्रत्याशी एक बयान जारी कर कहा कि इस समय भाजपा और उनके प्रत्याशी अपना आपा खो चुके हैं। पुलिस व प्रशासन भाजपा के एजेंट की तरह काम कर रहा है। अगर आचार संहिता समाजवादी पार्टी के लिए है तो भाजपा के लिए भी है। इसलिए भाजपा के प्रत्याशी को भी आचार संहिता उल्लंघन का कोई अधिकार नहीं है। अगर मेरा कोई कार्यकर्ता बीमार हो जाता है तब मैं उससे मिलने जा सकती हूं लेकिन सीओ पुलिस ने गलत तरीके से गाडी की तलाशी ली और गाडी को लेकर आई। जबकि बीजेपी प्रत्याशी की गाडियों के खिलाफ कोई कारवाई नहीं हो रही है।
सीओ योगेंद्र कृष्ण नारायण ने पल्लवी पटेल के आरोपों को सिरे से नकारते हुए कहा कि सैनी थाने के गांव विजईपुर एक फोन आया कि समाजवादी पार्टी प्रत्याशी पल्लवी पटेल गाडियों के काफिले के साथ चुनाव प्रचार कर रही हैं। सूचना पर जब वह पहुंचे तब पुलिस देखते ही गाडियां इधर उधर हट गईं। दो गाडियां मौके पर पकडी गईं। इसके बाद गाडियों की जांच की गई। जांच में कुछ भी नहीं मिला। चूंकि चुनाव प्रचार समाप्त हो चुका था, इसलिए चुनाव आचार संहिता को देखते हुए प्रत्याशी एक ही गाड़ी से घूम सकता है। जबकि मौके पर दो गाड़ियां पाई गई हैं। सपा प्रत्याशी ने इस कानून की जानकारी नहीं है इसलिए भूलवश दो गाडियां थीं। आगे से ऐसा नहीं होगा। बाद में सपा प्रत्याशी को चेतावनी देकर छोड दिया।
अनुप्रिया पटेल की बहन हैं पल्लवी पटेल
पल्लवी पटेल अपना दल एस की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल की सगी बहन हैं। अनुप्रिया पटेल अपना दल नेता सोने लाल पटेल की बेटी हैं। दोनो बहनों में छत्तीस का आंकडा हैं। अनुप्रिया पटेल भाजपा के साथ गठबंधन में होने के साथ ही केन्द्र सरकार में मंत्री हैं।

(Visited 174 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here