बदायूं समेत 27 जिलों में आज आंधी व वर्षा का एलर्ट

0
156
बदायूं समेत 27 जिलों में आज आंधी व वर्षा का एलर्ट

बदायूं समेत 27 जिलों में आज आंधी व वर्षा का एलर्ट जारी किया गया है। साईक्लोन मोका इस समय आया हुआ है इस कारण से यूपी के भी 27 जिलों में वर्षा व आंधी की प्रबल संभावना बन गई है। मौसम विभाग ने यह अनुमान आगामी 48 घंटों के लिए जारी किया है।
आपकों बता दें कि यूपी में बीते दो दिन से बनी गर्मी फिर से ठंडी होने जा रही है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर दी है। इस समय एक तूफान मोका आया हुआ है। इसी तूफान के कारण यूपी का भी मौसम प्रभावित हो रहा है। यूपी के 27 जिलों में भारी धूल भरी आंधी, वर्षा की संभावना बन गई है। इसके साथ ही कई स्थानों पर बिजली भी गिरने की संभावना बनी हुई है। घना व काला बादल छाएगा।

READ MORE ==निकाय चुनाव के भितरघातियों पर कारवाई करेगी भाजपा, जिलाध्यक्षों से रिपोर्ट मांगी

मौसम विभाग का यह भी कहना है कि आंधी व वर्षा के कारण प्रदेश के तापमान में भी 2 से 3 डिग्री तक तापमान में गिरावट आ सकती है। नोएडा गाजियाबाद समेत पूरे पश्चिमी यूपी में हवा में धूल के गुबार बन गए हैं जिससे लोगों को सांस लेने में भी परेशानी सुनी जा रही है। हवा में धूल के कण बढ जाने के कारण यह समस्या बनी हुई है। विभागीय सूत्र कहते हैं कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में यह परिवर्तन आया है। बीते 24 घंटे में मथुरा प्रदेश का सबसे गर्म स्थान रहा। जहां तापमान 44 डिग्री सेल्सियस को भी पार कर गया। जिन जिलों में आंधी पानी व बिजली गिरने की संभावना बताई जा रही है उनमें बदायूं, बरेली, आगरा, बागपत, मथुरा, मुरादाबाद अमरोहा, गाजियाबाद, नोएडा, बुलंदशहर, मेरठ, हापुड, सहारनपुर, अलीगढ, हाथरस, मुजफ्फरनगर, रामपरु, शाहजहांपुर, एटा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, शामली, बिजनौर, नजीबाबाद, फर्रूखाबाद, इटावा, व औैरैया शामिल हैं। मौसम विभाग की जारी इस चेतावनी से प्रदेश का मौसम प्रभावित होगा।

READ MORE ==नगर पंचायत बजीरगंज: मुलाजिम को नीचा दिखाया तो पलट दिया तख्त्तो ताज

(Visited 782 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here