मुख्यमंत्री कार्यालय का ट्वीटर एकाउण्ट हैक, 470000 ट्वीट डिलीट

0
332
CM Office Lucknow

हैकर्स ने नया कारनामा करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ Yogi adityanath का ट्वीटर Twitter एकाउण्ट हैक कर दिया। इसके बाद हैकर ने प्रोफाइल पिक्चर बदली व हजारों की संख्या में ट्वीट डिलीट करते हुए 50 से ज्यादा अलग से पोस्ट कर दिए। मामले की जांच करते हुए हैकर की तलाश की जा रही है।
यहां बता दें कि शुक्रवार की रात में अचानक ही रात के 12.34 बजे किसी हैकर ने मुख्यमंत्री कार्यालय का टवीटर Twitter एकाउण्ट हैक कर लिया। इसके बाद हैकर ने 50 से अधिक नए टवीट कर दिए। इसकी सूचना मिलते ही अधिकारियों के हाथ पांव फैल गए। हैकर ने प्रोफाइल पिक्चर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ Yogi adityanath की पिक्चर हटाते हुए उसके स्थान पर एक एनीमेटिड पिक्चर लगा दी। आफिशियल ट्वीटर हैंडल आफ चीफ मिनिस्टर आफिस उत्तर प्रदेश के स्थान पर को फाउण्डर लिख दिया। इसके बाद 1.10 मिनट पर यह Twitter एकाउण्ट फिर से रेस्टोर हो गया। फिर उस एनीमेटिड पिक्चर के स्थान पर योगी का फोटो लगाया गया। इस समय में हैकर द्वारा इस एकाउण्ट के लगभग 47000 ट्वीट डिलीट कर दिए गए। एकाअण्ट बहाल होने के बाद एकाउण्ट को रेस्टोर किया गया लेकिन एक भी ट्वीट रेस्टोर नहीं हुआ मतलब अब एक भी ट्वीट एकाउण्ट पर दिखाई नहीं दे रहा है।

यह भी पढें  भाजपा 42 साल में जीरो से लेकर हीरो तक का सफर

अधिकारियों को जैसे ही इस एकाउण्ट हैकिंग की जानकारी मिली वैसे ही उनके हाथ पांव फूल गए। उन्होंने आनन फानन में एक्सपर्टस की टीम को काल कर बुलाया व पूरी टीम को काम पर लगा दिया। टीम अब भी काम कर रही है लेकिन अभी तक पूरा काम नहीं हो सका हैं। इस संबंध में अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। अज्ञात लोगों के खिलाफ विवेचना प्रारम्भ हो गई है।
प्रधानमंत्री व भाजपा अध्यक्ष का एकाउण्ट भी हो चुका है हैक
यहां गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ Yogi adityanath का ट्वीटर एकाउण्ट हैक होने से पहले भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का एकाउण्ट हैक किया गया था। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Narendra Modi का भी ट्वीटर एकाउण्ट हैक किया गया था। इसके बाद हैकर ने बिटक्वाइन को लीगल होने का ट्वीट कर दिया था।

यह भी पढें  योगी सरकार का प्रस्ताव बदायूं का नाम होगा वेदमऊ

(Visited 117 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here