बिसौली में डी पाॅल स्कूल प्रशासन की मनमानी खिलाफ अभिवावकों का धरना प्रदर्शन

0
175

बिसौली में डी पॅाल स्कूल प्रशासन की मनमानी खिलाफ अभिवावकों ने स्कूल परिसर में ही धरना प्रदर्शन किया। नायब तहसीलदार ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया। इस संबंध में एसडीएम को संबोधित एक ज्ञापन भी दिया गया।
यहां बता दें कि पूरा मामला यूपी के जनपद बदायूं की तहसील बिसौली में डी पाॅल स्कूल का है। यहां के स्कूल प्रशासन की मनमानी से अभिवावक परेशान हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रांत कार्यकारणी सदस्य राहुला शर्मा के नेतृत्व में दर्जनों अभिवावक डी पाॅल स्कूल पहुंच गए जहां धरना प्रदर्शन किया। अभिवावकों का आरोप है कि स्कूल प्रशासन लगातार मनमानी कर रहा है। अभिवावकों का आरोप है कि स्कूल में अभिवावकों के साथ दुर्वयवहार किया जाता है। बच्चों को बिना कारण ही कक्षा से बाहर निकाल दिया जाता है। मनमानी फीस वसूली जाती है। बच्चों के आवागमन के लिए बस की फीस भी मनमानी तरीके से वसूली जाती है।

READ MORE ==सपा जिलाध्यक्ष ने अपने ड्राईवर को पीटा, मुकदमा दर्ज

अभिवावकों का हंगामा देखकर तहसील प्रशासन को सूचना दी गई। तहसील प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार स्कूल में पहुंचे जहां पर अभिवावकों की ओर से एसडीएम को संबोधित एक ज्ञापन नायब तहसीलदार को सौंपा गया। ज्ञापन में कहा गया है कि छात्रों को बिना वजह कक्षा से नहीं निकाला जाए। बस की फीस किलोमीटर से वसूली जाए। गरीब बच्चों का कोटा तय किया जाए। प्रोजेक्ट का कार्य बच्चों से स्कूल में ही कराया जाए घर को नहीं सौंपा जाए। अभिवावक संघ की बैठक सभी अभिावावकों की माजूदगी में ही की जाए। गैर प्रशिक्षित शिक्षकों को स्कूल में शिक्षण कार्य करने से रोका जाए। सभी छात्रों को एक ही यूनीफार्म लागू की जाए। बिल्डिंग फीस, एडमीशन फीस, लेट फीस तीन माह तक नहीं वसूली जाए। गर्मियों में जनरेटर की सुविधा छात्र छात्राओं को उपलब्ध कराई जाए। बच्चों को छुट्टी के बाद एक ही शिफ्ट में भेजा जाए। नायब तहसीलदार के द्वारा ज्ञापन लेने के पश्चात अभिवावकों का धरना समाप्त हो गया। नायब तहसीलदार द्वारा अभिवावकों की समस्या के समाधान का आश्वासन दिया।

READ MORE ==बिसौली की छात्रा से रोडवेज बस चालक ने अश्लील हरकत, मुकदमा दर्ज

(Visited 951 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here