आसफपुर से बिका हुआ बच्चा मेरठ से बरामद, असली मां बाप को पुलिस ने सौंपा

0
140
आसफपुर से बिका हुआ बच्चा

आसफपुर से बिका हुआ बच्चा मेरठ से बरामद, असली मां बाप को पुलिस ने बच्चे को उसके असली मां बाप को सौंप दिया है। फैजगंज बेहटा पुलिस द्वारा हिदायत दी गई है कि अगर बच्चे को लेना है तो दत्तक ग्रहण अधिनियम के तहत ही दत्तक ग्रहण किया जाए। जबकि पुलिस ने दलालों के यहां आज भी दबिश दी है।
यहां बता दें कि यूपी के जनपद बदायूं के थाना फैजगंज बेहटा के गांव नहडोली के रहने वाले नरेश व उनकी पत्नी सीमा ने गरीबी के कारण अपना नवजात बच्चा मेरठ के दंपति को बेच दिया था। नरेश व सीमा के पहले से ही पांच लडके हैं। नरेश व सीमा बच्चे के पालन पोषण में स्वयं को असमर्थ महसूस कर रहे थे इसलिए इन लोगों ने बच्चे को बेचने का निर्णय लिया था। इसकी जानकारी मिलने पर गांव के ही एक व्यक्ति ने जनपद रामपुर के गांव बलकरनपुर के रहने वाले दो लोगों से संपर्क किया, और बच्चे का सौदा करने की बात की। इसके बाद नरेश व सीमा से बच्चे की कीमत सवा लाख रू तय कर लिए। जबकि दलालों ने असली खरीददार से ढाई लाख रू लिए थे।

READ MORE==आसफपुर में ढाई लाख में बिक गया नवजात बच्चा, आधे लिए दलालों ने

इसकी जानकारी होने पर नरेश व सीमा का मन बदल गया। नरेश व सीमा ने पुलिस चैकी आसफपुर पहंुचकर शिकायत की कि उनके 26 जनवरी को एक बच्चे का जन्म हुआ था जब वह बच्चे को लेकर अपने घर जा रहे थे तब उनके बच्चे का अपहरण कर लिया गया था। लेकिन जब पुलिस ने मामले की कडाई से जानकारी ली तब असलियत पता लगी कि बच्चे का अपहरण नहीं बल्कि बिक्री हुई थी। इसके बाद पुलिस ने शनिवार से ही बच्चे के बरामद करने के लिए प्रयास शुरू कर दिए थे। पुलिस ने रविवार को आसफपुर से बिका हुआ बच्चा मेरठ क्षेत्र से बरामद कर लिया है। बच्चे को उसके असली मां बाप नरेश व सीमा को सौंप दिया गया है। सूत्र बताते हैं कि मेरठ के जिस दम्पति से यह बच्चा बरामद किया गया है उनका 23 साल का बेटा वर्ष 2020 में कोविड के कारण मौत के मुहुं में चला गया था। इसलिए वह किसी बच्चे को गोद लेना चाहते थे। उन्होंने बच्चे को गोद लिया है। इस संबंध में थानाध्यक्ष फैजगंज बेहटा ने बताया कि बच्चे को बरामद कर उसके असली मां बाप को सौंप दिया गया है। कोई कानूनी कारवाई नहीं की जा रही है। निर्देश दिया गया है कि अगर बच्चे को गोद लेना है तो दत्तक ग्रहण अधिनियम के तहत गोद लिया जा सकता है।

READ MORE==सबा बी धर्मपरिवर्तन कर बनी सोनी, प्रेमी अंकुर से मंदिर में की शादी

(Visited 245 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here