सपा ने मतगणना में धांधली की आशंका जताई, मतगणना स्थल पर पैरामिलिट्री फोर्स तैनाती की मांग

0
415
Vidhansabha chunav

यूपी विधानसभा चुनाव की मतगणना आगामी दस मार्च को होनी है इससे पहले अभी सातवें चरण का मतदान होना बाकी है लेकिन समाजवादी पार्टी ने चुनाव की मतगणना में धंाधली की आशंका जताई है। उनका कहना है कि मतगणना में केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती की जाए ताकि किसी भी गडबडी की संभावना को समाप्त किया जा सके।

EVM              ——-Photo Social Media

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चैधरी, पूर्व मंत्री मनोज पाण्डे, व केके श्रीवास्तव ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला को निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से मतगणना कराई जाए। इस समय मौजूद पूर्व मंत्री मनोज पाण्डेय ने कहा कि मेरे मुख्य प्रतिद्वन्दी भाजपा के अमरपाल मौर्य हैं। जिनका एक सार्वजनिक वीडियो वायरल हो रहा है इस वायरल वीडियों में अमरपाल मौर्य सपष्ट कह रहे हैं कि भले ही वोट किसी को भी ज्यादा मिलें लेकिन विजय का प्रमाणपत्र केवल मुझे ही मिलेगा। इस कारण से मतगणना पर प्रश्न चिन्ह लगा हुआ है। इस बार मतगणना को निष्पक्ष कराने के लिए अर्धसैनिक बलों की तैनाती आवश्यक हैं।
एक गाडी में प्लास हथौडी मिलने पर हटाए गए थे लखनऊ के आरओ
यहां बता दें कि 1 मार्च को एक अपर जिला मजिस्ट्रेट लिखी गाडी में एक प्लास, हथोडी व छैनी मिलने पर जिलाधिकारी लखनऊ ने आर ओ हटा दिया है। इस मामले मंे सपा नेता रविदास मेहरोत्रा ने शिकायत की थी। इस मामले में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करके चिता जताई थी। उनका कहना था कि ईवीएम के स्ट्रांग रूम में घुसने का प्रयास बेहद ही गंभीर मामला है। उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं व प्रत्याशियों से सभी जिलों में ईवीएम के स्ट्रांग रूम की निगरानी बढा दें।
यहां महत्वपूर्ण यह है कि समाजवादी पार्टी को आशंका है कि भाजपा मतगणना स्थल पर किसी भी रूप से मतगणना में धांधली का प्रयास करेगी। जबकि भाजपा ने इस मामले को सिरे से नकार दिया है।

(Visited 126 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here