चंदौसी में खूनी आलू की लूट, बनीं पकौडी नहीं खा रहे जानकार

0
273
चंदौसी में खूनी आलू

चंदौसी में खूनी आलू की जमकर लूट हो रही है। लूट कर लेजाने वाले इसकी पकौडी बनाकर बेच रहे हैं लेकिन जानकार इस प्रकार बनीं पकौडियां खाने से परहेज कर रहे हैं।
यहां बता दें कि बीती 16 मार्च को धराशाई हुए एआर कोल्ड स्टोर में 14 लोगों की दबकर मौत हो गई थी। इस समय लोगों की जान बचाने के लिए प्रशासन ने आलू के कट्टों को निकाल कर इधर उधर खेतों में फेंक दिया था। अब यह पडे हुए आलू आस पास के पकौडे बेचने वाले लूटकर ले जा रहे हैं। आलू लूटकर ले जाने के बाद यह लोग पकौडी बनाकर बेच रहे हैं। लेकिन 14 लोगों की मौत के जिम्मेदार इस आलू से बनी पकौडियां खाने से लोग परहेज कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि यह आलू साधारण आलू नहीं है यह आलू खूनी आलू है इस आलू ने 14 लोगों की जान ली है।

READ MORE ==पुनीत कुमार शाक्य के प्रयास से बिसौली कोतवाली पुलिस द्वारा वध को जा रही गोवंश से भरी दो कैंटर गाड़ी पकड़ी

खूनी आलू को खाने से दो घुमंतू पशुओं की भी मौत हो गई है। चूंकि खेतों में पडे इस आलू को ले जाने से भी कोई नहीं रोक रहा है। प्रशासन भी चाह रहा है कि लोग यहां से इस खूनी आलू को उठाकर ले जाऐं। अगर यह खूनी आलू ज्यादा दिन यहां पडा रहा तब इस आलू में सडन भी उत्पन्न हो सकती है। अगर आलू में सडन पैदा हुई तो आस पास में बदबू के साथ साथ बीमारियां फैलने की भी आशंका है। चंदौसी में खूनी आलू से बनीं इन पकौडियों की खूब चर्चा चल रही है। यहां यह भी बता दें कि कोल्ड स्टोर गिरने के बाद उसकी पुरानी इमारत में बना कोल्ड स्टोर प्रशासन ने दोबारा से प्रारम्भ करा दिया है। इसके साथ ही जिन किसानों का आलू इस धराशाही हुए चैंबर में था वह बेहद परेशान हैं कि उनके पैसे की कीमत कैसे मिल पाएगी। जबकि प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है।

READ MORE ==चंदौसी कोल्ड स्टोर हादसे के दोनों मालिक गए जेल

(Visited 1,038 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here