धर्म परिवर्तन के दबाव में लिव इन में रहने वाली दलित युवती ने की आत्महत्या, आरोपी गिरफ्तार

0
185
धर्म परिवर्तन के दबाव में

धर्म परिवर्तन के दबाव में लिव इन में रहने वाली दलित युवती ने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। पूंछतांछ में आरोपी ने बताया कि उसकी पहले से ही दो शादियां पहले से ही हो चुकी थीं।
यहां बता दें कि पूरा मामला यूपी के जनपद मुरादाबाद का है यहां के रहने वाले अनवर नाम के एक व्यक्ति ने एक दलित युवती को अपने प्रेम के जाल में फंसा लिया। इसके बाद वह युवती के साथ रहने लगा। यह युवक कार सेल परचेज का काम करता है। इसके बाद युवक दलित युवती के साथ एक किराए के मकान में रहने लगा। युवती के परिजनों का आरोप है कि युवक उस पर कुछ दिन बाद ही धर्मपरिवर्तन का दबाव बनाने लगा था।

READ MORE ==लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ की सुरक्षा हेतु प्रयासरत होने की जरूरत पुलिस अधीक्षक

जब युवती धर्मपरिवर्तन को मना करती थी तब वह पीडिता को जाति सूचक शब्दों से अपमानित करता था। युवती इस बात से भी छुब्द रहती थी कि युवक ने युवती को यह भी नहीं बताया था कि वह पहले से ही दो शादियां कर चुका है। इसी तनाव व दबाव में 17 फरबरी को युवती ने गले में फंदा लगाकर आत्म हत्या कर ली थी। अनवर को जानकारी मिलने पर अनवर इस युवती की लाश लेकर अपनी दूसरी पत्नी के घर पहुंच गया जहां पर वह यह कहकर चला गया कि वह डाक्टर को लेकर आ रहा है लेकिन वह नहीं लौटा तब दूसरी पत्नी इस युवती को लेकर अस्पताल पहुंची जहां उसे मृत घोषित कर दिया। इसकी जानकारी मझोला थाना क्षेत्र में रहने वाले युवती के भाई ने पुलिस को धर्म परिवर्तन का दबाव देने व जाति सूचक शब्दों से अपमानित करने के आरोप लगाते हुए तहरीर दी थी जिस पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

READ MORE ==बरेली भाजपा जिलाध्यक्ष का सपा नेता के साथ जुआ खेलते वीडियो वायरल

(Visited 196 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here