यूपी चुनाव में योगी ने तोडे कई मिथक आप भी जानें

0
699

चुनाव में हर बार कुछ ना कुछ नया होता है इस बार तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कई मिथक तोड दिए है। जिनको मान कर अक्सर मुख्यमंत्री इन कामों को नहंीं करते थे।
मुख्यमंत्री का नोएडा जाना
अब तक कहा जाता था कि जो भी मुख्यमंत्री अब तक नोएडा गया। वह कभी भी अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर सका। इसलिए कोई भी मुख्यमंत्री नोएडा नहीं जाता था। इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने इस मिथक को तोड दिया है। वह जब 2017 में मुख्यमंत्री बने थे तब योगी आदित्यनाथ नोएडा गये थे। जब वह नोएडा गए थे तब पत्रकारों ने उनसे पूंछा था कि नोएडा जाने के बाद कोई मुख्यमंत्री अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाता है । तब योगी ने जबाव दिया था कि कार्यकाल भी पूरा होगा और हम मनोएडा भी जाऐंगे। इस बार योगी नोएडा गए उनकी सरकार ने अपना ना केवल कार्यकाल ही पूरा किया बल्कि दोबारा भी पूर्ण बहुमत प्राप्त कर लिया है।
37 साल से दोबारा किसी को सत्ता नहीं।

CM Yogi Adityanath ——Photo Social Media

यहंा बता दें कि किसी भी सरकार ने दोबारा सत्ता हासिल नहीं की है। जब कांग्रेस की सरकार हुआ करती थी त बवह सरकार रिपाीट होती थी लेकिन उसके बाद से कोई भी मुख्यमंत्री दोबारा से सरकार बनाने में सफल नहीं हो पाया था। वह चाहे मुलायम सिंह यादव हों कल्याण सिंह हों, राजनाथ सिंह हो ं या फिर बसपा प्रमुख मायावती रही हों। यह लोग कई बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री तो बने लेकिन वह कभी भी लगातार मुख्यमंत्री बनने में सफल नहीं हो पाए थे। चुनाव बाद अगली सत्ता विपक्षी पार्टी को ही प्राप्त हो रही थी। लेकिन 2022 में मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने भाजपा को दोबारा सत्ता दिलवा दी है।
एक्सप्रेस वे बनाने वाला दोबारा मुख्यमंत्री नहीं बनता
एक मिथक यह भी था कि जो भी सरकार एक्सप्रेस वे बनवाती ह ैवह भी दोबारा रिपीट नहीं कर पाती हैं। लेकिन इस बार योगी सरकार ने गंगा ऐक्सेप्रेस वे भी बनवाया है और इस बार वापस भी हो रही है। इस तरह से सरकार द्वारा मिथकों को तोडना एक तरह से उपलब्धि है। यह योगी हैं कितने भी मिथक तोड सकते हैं।

(Visited 227 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here