सबा बी धर्मपरिवर्तन कर बनी सोनी, प्रेमी अंकुर से मंदिर में की शादी

0
243
सबा बी धर्मपरिवर्तन कर बनी सोनी

सबा बी धर्मपरिवर्तन कर बनी सोनी, प्रेमी अंकुर से मंदिर में की शादी बताया मुझे हिन्दू धर्म व पूजा अर्चना पहले से ही पसंद है। अब मंदिर में शादी करके मैं सुरक्षित हूं। मेरी आयु 21 साल है ना कि 16 साल मेरे पति व परिवार के खिलाफ लिखाई गई एफआईआर झूंठी है।
यहां बता दें कि यूपी के जनपद बरेली के थाना अलीगंज का है। यहां की रहने वाली सबा बी बशारतगंज के रहने वाले अंकुर देवल से प्यार करती थी। उसने बताया कि जब वह पढाई कर रही थी। उसी समय दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे थे। सबा ने बताया कि जब वह कक्षा 10 की परीक्षा दे रही थी। उसी समय सबा बी के घर वालों को दोनों के प्यार की जानकारी मिल गई। इसके बाद सबा के परिवार वालों ने उसका आगे पढना भी बंद करा दिया। लेकिन दोनों किसी तरह से छिप छिपकर एक दूसरे से मिलते रहे।

READ MORE==रामचरित मानस के विरोध में कचहरी पर सपा विधायक के प्रतिनिधि व समर्थकों को वकीलों ने पीटा, वीडियो वायरल

चूंकि दोनों अलग अलग धर्म के थे इसलिए घरवाले किसी भी कीमत पर उसकी शादी करने को सहमत नहीं हुए। इसके बाद दोनों ने एक दूसरे से शादी करने का निर्णय ले लिया। बीती 1 फरबरी को सबा बी अपने घर में अकेली थी इसी समय वह अपने प्रेमी के साथ घर से किसी को बिना बताए फरार हो गई। दोनों ही यहां से भाग कर सीधे ही बरेली के अगस्त्य मुनि आश्रम पहुंची। जहां पर सोनी ने अपनी मर्जी से धर्मपरिवर्तन करना स्वीकार किया। यहां के पंडित केके शंखधार ने सबा का धर्मपरिवर्तन कराकर उसे हिन्दू धर्म में शामिल कराया और सबा अब सोनी बन गई। सबा ने अपना एक शपथपत्र भी दिया है जिसमें उसने अपना नाम सोनी देवल लिखा है। इसके बाद केके शंखधार ने सोनी व अंकुर देवल ने एक दूसरे से शादी की। इस अवसर पर साध्वी प्राची ने इन दोनों का गठबंधन किया। शादी के बाद सोनी ने कहा कि उसके पिता व भाई ने उसके पति व परिवार पर रिपोर्ट दर्ज कराई है वह झूंठी है वह अपनी मर्जी से आई है उसकी आयु 16 साल नहीं बल्कि 21 साल है। सबा बी धर्मपरिवर्तन कर बनी सोनी ने कहा कि उसके दिमाग में तीन तलाक जैसी चीज भी परेशान करती थी। अब वह सुरक्षित है।

READ MORE==चंदौसी मे बिजली चेकिंग को गई टीम पर अश्लील हरकतों का आरोप,दौडा दौडा कर पीटा, मुकदमा दर्ज

(Visited 398 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here