सपा विधायक बृजेश यादव के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट में दाखिल

0
498
MLA Sahaswan

बदायूं जनपद के सहसवान विधानसभा से विधायक बृजेश यादव के वायरल वीडियो के मामले में पुलिस ने कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल कर दिया है। जबकि विधायक ने द्वेष पूर्ण कारवाई करार दिया है।
यहां बता दें कि बदायूं जनपद की सहसवान कोतवाली में वहां तैनात उपनिरीक्षक मुकेश कुमार ने 20 जनवरी 2022 को एफआईआर दर्ज कराई थी। जिसके अंतर्गत एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था जिसमें कोविड 19 के निर्देशों का उल्लंघन होने के साथ ही एक प्रत्याशी विवादित बयान भी देता हुआ दिखाई दे रहा था। इस वीडियो के वायरल होने के बाद एक समाचार चैनल भी इसे प्रसारित कर रहा था।

Read More ——विधायक आशुतोष मौर्य ने कमिश्नर से की ईओ की शिकायत

इस मामले में पहले अज्ञात में एफआईआर दर्ज कराई गई थी। इसके बाद पुलिस ने विवेचना प्रारम्भ करते ही पहले ही परचे में बृजेश यादव का नाम का खुलासा कर दिया। इसके बाद विवेचना चलती रही। इस वीडियो में बृजेश यादव को एक विवादित बयान देते हुए दिखाया जा रहा था। जिसमें वह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि अगर मैंने लडकों को छोड दिया तो भाजपा नेता भागते हुए दिखाई देंगे। उस समय यह भी कहा जा रहा था कि वीडियो काफी पुराना है। अब पुलिस ने विवेचना उपरांत बृजेश यादव को आरोपी बनाते हुए आरोप पत्र न्यायालय दाखिल कर दिया है।

Read More ——एसडीएम आफिस में दारू पार्टी, वीडियो वायरल

इस प्रकरण पर बृजेश यादव का कहना है कि इस मामले में जब मुकदमा दर्ज हुआ था तब पुलिस ने कहा था कि रिपोर्ट को खत्म कर दिया जाएगा। लेकिन अब राजनैतिक द्वेषवश यह चार्जशीट दाखिल की गई है। मैंने पहले भी कहा था कि वीडियो आचार संहिता लगने से पहले अक्टूबर 2021 का है। उस समय कार्यकर्ताओं से संवाद में ऐसा हुआ था। अब पुलिस ने चार्ज शीट लगाने से पहले मेरो बयान भी लेना उचित नहीं समझा था। कोर्ट मे ंसच साबित हो जाएगा। जबकि एसपी देहात सिद्धार्थ वर्मा ने बताया कि यह मामला विधानसभा चुनाव के दौरान का है सहसवान कोतवाली पुलिस ने विवेचना की थी। पुलिस ने वीडियो के आधार पर कानूनी रूप से विवेचना के बाद ही विधायक पर चार्जशीट लगाई है।

Read More ——पत्नी ने कमरे में बंद कर पीट पीटकर की पति की हत्या

(Visited 679 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here