बिसौली में ठंड से भिखारी की मौत, प्रशासन मौन

0
127
बिसौली में ठंड से भिखारी

बिसौली में ठंड में खुले में सोने वाले भिखारी की ठंड से मौत हो गई है। जिसकी पूरे नगर में व्यापक चर्चा हो रही है। जबकि प्रशासन की ओर से अभी तक कोई वक्तव्य नहीं आया है। इसी भिखारी को दो दिन पहले इंस्पेक्टर पुलिस ने चोट लगने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया था।
पूरा मामला यूपी के जनपद बदायूं के तहसील मुख्यालय बिसौली का है। यहां प्रशासनिक संवेदनहीनता सामने आई है। इस भीषण हाडकंपाती ठं डमें ख्ुाले में रोडवेज पर सोने वाले एक भिखारी की ठंड से मौत हो गई। योगी सरकार ने प्रशासन को गरीबों के लिए ठंड के विषय में स्पष्ट निर्देश दिए हैं।

READ MORE ==बरेली में प्रेमी के साथ मिलकर पति की गला काटकर हत्या

लेकिन प्रशासन ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। इसी लापरवाही के कारण खुले आम सोने वाला यह भिखारी कम कपडों व ठंड की वजह से मौत की नींद सो गया। सोमवार को कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि पुराने अस्पताल परिसर में एक लाश पडी हुई है। कोतवाली प्रभारी संजीव शुक्ला मौके पर पहुंचे व लाश को कब्जे में लेकर जानकारी की तब पता लगा कि यह शव नगर में रोडवेज के यात्री शेड पर रहने वाले एक भिखारी का है। कोतवाल ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा है। इसे प्रशासनिक लापरवाही कहें या फिर संवेदन हीनता लेकिन भिखारी की जान चली गई। इसके लिए कौन जिम्मेदार होगा इसके लिए जांच ही बता पाएगी।

READ MORE ==बदायूं से कानपुर पुलिस ने लडकियों को बेचेने वाले गिरोह पकडा

(Visited 155 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here