बिसौली: बिजली कर्मचारियों को बंधक बनाकर 40 लाख का कापर लूटा

0
447
Bisauli Bijli ghar

दो दर्जन से अधिक बदमाशों ने बिजली कर्मचारियों को बंधक बनाकर पांच एमवी का ट्रांसफार्मर गराईंडर से काटकर लगभग चालीस लाख का तांबा लूट लिया। जिससे पूरे बिजली विभाग में हडकंप मचा हुआ है। पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। एसएसपी के आदेश पर एसओजी टीम मामले के खुलासे के लिए लग गई है।
मामला यूपी के जनपद बदायूं की कोतवाली बिसौली के गांव दिसौली गंज पर बिजली विभाग का उपकेंद्र है। बीती रात लगभग ग्यारह बजे दो दर्जन से अधिक बदमाशों ने विद्युत उपकेंद्र दिसौली गंज पर धावा बोल दिया। इसके बाद वहां मौजूद कर्मचारियों प्रमोद व रनवीर को बदमाशों ने बंधक बना लिया। बदमाशों ने कहा कि अगर अपनी जान प्यारी है तब शांति से बैठे रहो वरना जान से हाथ धोना पडेगा।इसके बाद बदमाशों ने गिराइंडर से पूरा ट्रांसफार्मर जिसकी कीमत लगभग पचास लाख है को काटना शुरू कर दिया। इसके बाद बदमाश लगभग साढे पांच घंटे तक विद्युत उपकेंद्र पर लूटपाट करते रहे। जब बदमाशों ने ट्रांसफार्मर काटकर उसका तांबा निकाल लिया तब एक बदमाश ने फोन कर मौके पर गाडी बुला ली। इसके बाद बदमाशों ने कई कुंटल तांबा गाडी में लाद लिया। इसके बाद बदमाशों ने विद्युत उपकेंद्र पर रखा इंवर्टर व बैटरी भी अपनी गाडी में लाद लिए।

READ MORE ===इस्लामनगर पुलिस पर पशु तस्करों की फायरिंग, गाडी दुर्घटनाग्रस्त

बाद में सभी बदमाश कर्मचारियों को एक कमरे में बंद कर चले गए। बदमाश सभी कर्मचारियों के मोबाईल की बैटरी निकाल कर ले गए। बदमाश इतने बेखौफ थे कि उन्हें पुलिस के ना आने का पूरा भरोसा था। अगर भरोसा होता त बवह साढें पाचं घंटे तक बदमाश लूटपाट नहीं कर पाते। लूटपाट करने के बाद बदमाश बेखौफ तरीके से लगभग चालीस लाख रू का तांबा लूटकर ले गए। यहां बता दें कि बदमाश भले ही चालीस लाख का तांबा लूट कर ले गए हों लेकिन उन्होंने राजस्व का लगभग साठ लाख का नुकसान किया है। सूचना पर बिजली विभाग के बडे अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए इसके बाद विभाग के जेई विकास ने थाना कोतवाली बिसौली में लूट की रिपोर्ट दर्ज कराई है। यहंा बता दें कि बीते एक माह से क्षेत्र मेें लूट व चोरी, महिला अपराधों की वारदातों में तेजी से बढोत्तरी हुई है। बिसौली पुलिस इन अपराधों को रोकने में अपराधियों के सामने बौनी साबित हो रही है। अगर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने शीघ्रता से कोई बडा कदम नहीं उठाया तब अपराधों की बाढ आ जाएगी। क्योंकि बरसात के मौसम में अपराध नियंत्रण कठिन हो जाता है।

READ MORE ===बिसौली: मनीष कुमार होंगे के नए सिविल जज

(Visited 602 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here