दूसरे की जगह बोर्ड परीक्षा देते दो मुन्नाभाई पकडे, मुकदमा दर्ज

0
813
बदायूं में बीस हजार की रि-श्वत के साथ

किसी दूसरे छात्र की जगह किसी अन्य छात्र के द्वारा परीक्षा देते हुए दो छात्र पकडे गए हैं। उनके खिलाफ बिसौली कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है।
यहंा बता दें कि सोमवार को आरएमडी इंटर कालेज परवेजनगर में कक्षा दस की चित्रकला की परीक्षा थी। इस परीक्षा में स्कूल का सचल दल ने लगभग साढे दस बजे चेकिंग की तब देखा कि दो छात्रों के प्रवेश पत्र के फोटो से उनके चेहरे नहीं मिल रहे थे। जब जानकारी की तब पता लगा कि वह असली छात्र थे ही नहीं उनकी जगह दूसरे लोग परीक्षा दे रहे थे। जब इनसे कडाई से पूंछा गया तब सब सच्चाई का पता लगा। छात्र अर्जुन पुत्र हरिचरन निवासी ग्राम थानपुर थाना फैजगंज बेहटा व छात्र अरविंद यादव पुत्र रामवीर निवासी सिचैली रामेश्वरदयाल इंटर कालेज भटपुरा के छात्र हैं। इनका परीक्षा का सेन्टर आरएमडी इंटर कालेज परवेजनगर में आया था।student arrested
चेकिंग के दौरान छात्र अरविंद यादव पुत्र रामवीर के स्थान पर रजनेश पुत्र जसवीर निवासी थानपुर व छात्र अर्जुन पुत्र हरिचरन के स्थान पर पुष्पेंद्र ंिसह पुत्र मुन्ना लाल निवासी भानपुर परीक्षा दे रहा था। स्कूल का सचल दल द्वारा पकडे जाने के बाद दोनों छात्रों की कापियां सील कर दी गईं। इसके साथ ही पुलिस को सूचना दी गई सूचना के बाद दोनों मुन्ना भाइयों को पकडकर पुलिस कोतवाली ले आई। तहरीर के आधार पर इन सबके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।
जिसके बाद पुलिस ने मुचलका भरवाकर छात्रों को रिहा कर दिया। सूत्र बताते हैं कि यह किसी रैकेट का हिस्सा हैं इनका मास्टरमाईंड पडोस के गांव का ही है इस मास्टरमाईंड के जाल में ही यह लडके फंसे हैं। इस मास्टरमाईंड ने इन छात्रों के पास कराने का ठेका लिया हुआ है। उसी ठेके की वजह से इन छात्रों जगह दूसरे छात्र बिठाए गए थे। अब यह लडके पकडे जाने के बाद से हडकंप मचा हुआ है। सूत्र यह भी बताते हैं कि ऐसा यह अकेला मामला नहीं है अगर गहनता से जांच की जाए तो ऐसे बहुत से मामले सामने आ सकते हैं।

(Visited 351 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here