बिसौली: मानक के विपरीत बन रहा है स्वास्थ्य उपकेंद्र, शिकायत

0
347

यूपी के जनपद बदायूं की तहसील बिसौली के ग्राम साहनपुर में बन रहा स्वास्थ्य उपकेंद्र मानक के विपरीत बन रहा है जिसकी ग्राम प्रधान ने शिकायत कर ठेकेदार के खिलाफ कारवाई की मांग की है।
यहंा बता दें कि तहसील बिसौली ग्राम साहन पुर में शासन की स्वीकृति पर स्वास्थ्य उपकेंद्र का निर्माण कार्य किया जा रहा है। इस स्वास्थ्य उपकेंद्र के निर्माण में ठेकेदार के द्वारा मनमानी की जा रही है। निर्माण सामग्री मानक के विपरीत लगाई जा रही है। जब प्रधान को निर्माण कार्य के बारे में जानकारी हुई तब प्रधान ने मौके पर जाकर निर्माण कार्य के बारे में जानकारी करनी चाही तब ठेकेदार ने किसी प्रकार की कोई जानकारी देने से स्पष्ट इंकार कर दिया। प्रधान ने मौके पर जाकर ठेकेदार से जानकारी चाहीं। इमारत की लागत क्या है इसके साथ ही इमारत के निर्माण का तरीका क्या है सामग्री की क्वालिटी क्या होनी चाहिए इस सबकी जानकारी जब प्रधान ने ठेकेदार से चाही।

Read More ====बिसौली: रिश्वत लेते लेखपाल का वीडियो वायरल

तब ठेकेदार ने कोई भी जानकारी देने से यह कहते हुए इंकार कर दिया कि तुम प्रधान हो तुम्हारा इस बारे में जानकारी करने का कोई अधिकार नहीं है। हमारी इमारत भी सीएमओ बदायूं व सामुदायिक स्वास्थ्यकेद्र अधीक्षक बिसौली करेंगे। ठेकेदार द्वारा यह कहना एक जनप्रतिनिधि के अधिकारों का हनन है। प्रधान का आरोप है कि ठेकेदार द्वारा बुनियाद ही भरी जा रही है इस बुनियाद की सामग्री ही खराब है इसके साथ ठेकेदार ने बुनियाद में पिलर्स नहीं लगाए हैं। जबकि किसी भी सरकारी इमारत में पिलर्स लगाया जाना अति आवश्यक है। प्रधान का आरोप है कि ठेकेदार इमारत के निर्माण में बडा घोटाला कर रहा है प्रधान ने जिलाधिकारी से निर्मित इमारत की क्वालिटी का जांच कर उचित व आवश्यक कानूनी कारवाई की मांग की है।

Read More ====बदायूं: गंगा स्नान कर लौट रहे आठ लोगों की सडक दुर्घटना में मौत

(Visited 367 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here