बहन को ससुराल पहुंचाने गया, ननद से जबरन कर दी शादी

0
270
एक घंटे में तलाक एवं उसके बाद दूसरा निकाह

यह बात सुनने में आपको अजीब लग रही होगी लेकिन यह सच्चाई है। इस तरह होने वाली शादी को पकडौआ शादी कहते हैं और इस तरह की शादियों का बिहार में चलन है और मान्यता भी है।
ताजा मामला भी बिहार Bihar  का ही है यहां के दलंिसह सराय के साठा गांव का है। यहां विनोद कुमार अपनी बहन को पहंचाने उसकी ससुराल गया इसी समय बहन के ससुरालियों ने विनोद कुमार को पकड लिया। इसके बाद तुरंत ही विनोद व उसकी सगी बहन की ननद को साथ मोडवा खुदनेश्वर मंदिर ले गए। जहां पहुंच कर लडके को पगडी पहनवा दी इसके साथ ही दुल्हन की ड्रेस में एक लडकी आ गई। लडकी ने विनोद कुमार में गले में वरमाला पहना दी। फिर लडके से लडकी के मांग में ंिसदूर डलवाया गया। इसके बाद विनोद कुमार की उसकी सगी बहन की ननद से उसकी शादी हो गई। लेकिन विनोद कुमार उस शादी को मानने से इंकार कर रहा है। वैसे बिहार में ऐसी शादी को पकडौआ की शादी कहा जाता है और इन शादियों को मान्यता भी है।

Read More ——-बिसौली: एसडीएम के निर्देष पर गौतस्कर का मकान सील

सूत्र बताते हैं कि इस शादी का वीडियो वायरल हो गया है। लडके के शादी करने से इंकार करने की बात पर लडकी के परिवार वालों का कहना है कि शादी लडके की मर्जी से हुई है वह जब भी अपनी बहन के घर आता था तब हमारी लडकी से चोरी छिपे मिलता था। दोनों का आपस में प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसलिए शादी उसकी मर्जी से ही हुई है। इस शादी के बाद लडका शादी को मानने से इंकार कर रहा ह ैअब दोनो ंपरिवार आपस में बैठकर मामले को सुलटाने में लगे हैं। इधर कुछ लोगों का कहना है कि बहन की ननद के लिए शादी के लिए कहीं जाते थे तब वहां दहेज की अच्छी खासी मांग होती थी। इसलिए यह शादी करवा दी गई है।

Read More ——-तीसरी शादी कर रहे दूल्हे को दूसरी पत्नी ने चप्पलों से पीटा

(Visited 444 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here