भाजपा उम्मीदवारों की पहली सूची जारी, जानिए संभल, रामपुर व आंवला से कौन उम्मीदवार

0
63
भाजपा उम्मीदवारों की पहली

भाजपा ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी, जानिए संभल, रामपुर व आंवला से कौन उम्मीदवार भाजपा ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी गई है। इस सूची के अनुसार गांधीनगर से अमित शाह, नई दिल्ली से बांसुरी स्वराज व उत्तर पूर्वी दिल्ली से मनोज तिवारी उम्मीदवार होंगे। इस मामले अधिकांश उम्मीदवारों को दोहराया गया है। जिन जगहों पर स्थिति साफ नहीं है वहां पर भाजपा ने टिकिट जारी नहीं किए गए हैं।
यहां बता दें कि भाजपा ने अपने 195 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी गई है। इस सूची में अधिकांश उम्मीदवारों को दोहराया गया है। इस क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वाराणसी से व अमित शाह को गांधीनगर से दोबारा उम्मीदवार बनाया है। जबकि नई दिल्ली सीट से भाजपा की पूर्व नेता श्रीमति सुषमा स्वराज की पुत्री बांसुरी स्वराज को उम्मीदवार बनाया है। गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया को उम्मीदवार बनाया है। भाजपा ने जबकि लखीमपरु खीरी से भाजपा के केंद्रीय

READ MORE ==बिसौली वन विभाग पर लाखों के पेड कटवाने का आरोप, डीएम ने दिए जांच के आदेश

मंत्री अजय मिश्रा टेनी को उम्मीदवार बनाया है, शाहजहांपुर से वर्तमान सांसद अरूण कुमार सागर को उम्मीदवार बनाया है। रामपुर से घनश्याम लोधी, आंवला से धर्मेंद्र कश्यप, संभल से परमेश्वरी लाल सैनी, अमरोहा से कंवर सिंह तंवर को प्रत्याशी बनाया गया है। एटा से पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह के पुत्र राजवीर सिंह उर्फ राजू भैया वर्तमान सांसद को उम्मीदवार बनाया है। गौतमबुद्धनगर से महेश शर्मा प्रत्याशी होंगे जबकि मथुरा से वर्तमान सांसद हेमामालिनी को फिर से प्रत्याशी घोषित किया गया है। अमेठी से भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को उम्मीदवार बनाया गया है। लखनऊ से रक्षामंत्री राजनाथ सिंह प्रत्याशी होंगे। आजमगढ से दिनेश लाल निरहुआ फिर से उम्मीदवार हैं जबकि गोरखपुर से अभिनेता रविकिशन प्रत्याशी होंगे। कांग्रेस के नेताओं ने भाजपा की इस नई सूची पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस नेता पवन खेडा ने कहा है कि भाजपा की नई सूची में कुछ भी नया नहीं है इस तरह की सूची से भाजपा 370 कभी पार नहीं कर पाएगी।

READ MORE ==थाना बिसौली क्षेत्र के घर में घुसकर नाबालिग से ब-लात्-कार

(Visited 717 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here