बिसौली वन विभाग पर लाखों के पेड कटवाने का आरोप, डीएम ने दिए जांच के आदेश

0
57
बिसौली वन विभाग पर लाखों के पेड कटवाने का आरोप लगा

बिसौली वन विभाग पर लाखों के पेड कटवाने का आरोप लगा है। एक व्यक्ति ने जिलाधिकारी बदायूं को शिकायत दी है। जिस पर जिलाधिकारी ने जांच के आदेश दे दिए हैं। जिलाधिकारी के आदेश के बाद प्रभागीय निदेशक वन विभाग ने क्षेत्रीय वन अधिकारी को जांच का आख्या देने के आदेश दिए हैं।
यहां बता दें कि पूरा मामला यूपी के जनपद बदायूं के वन विभाग क्षेत्र बिसौली के इलाके में सैदपुर से बगरैन तक, करेंगी रोड, आंवला रोड एवं बिसौली रोड पर शीशम, बबूल, यूकेलिप्टिस, आदि विभिन्न 150 से 200 पेडों को अवैध तरीके से काटकर बेच दिया गया है। इस बारे में शिकायत की गई है। इस शिकायत के बाद जिलाधिकारी बदायूं ने जांच का आदेश दिया गया है। जानकारी है कि इस घटना की शिकायत क्षेत्र के एक प्रधान द्वारा की गई है।

READ MORE ==थाना बिसौली क्षेत्र के घर में घुसकर नाबालिग से ब-लात्-कार

शिकायत कर्ता ने 132 फोटो को भी शिकायत के साथ भेजा गया है। जिलाधिकारी ने अपना यह आदेश प्रभागीय निदेशक सामाजिक वानिकी प्रभाग बदायूं को भेजा है जिसमें कहा गया है कि पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट भेजी जाए। प्रभागीय निदेशक ने क्षेत्रीय वन अधिकारी को बीती 6 फरबरी को आदेश दिया है। इसमें वन अधिकारी से दो दिन में अवैध कटान पर रिपोर्ट प्रस्तुत करने एवं अभियुक्तों के खिलाफ कारवाई करने को कहा गया है। सूत्र बताते हैं कि इस कटान में विभागीय अधिकारी व कर्मचारियों की मिली भगत है। जिस कारण से 150 से 200 कीमती पेड कटने के बाद भी बिसौली वन विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने कोई कारवाई नहीं की। इस मामले में यह भी बता दें कि दर्शाए गए फोटो में स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि यह पेड कई दिन पहले ही काटे जा चुके हैं। बिसौली वन विभाग के किसी भी अधिकारी व कर्मचारी को पता नहीं लगा। जबकि यदि कोई व्यक्ति अपना घर बना रहा हो उसके सामने यदि कोई किसी पौधे को काट देता है तब वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी उसे काफी टार्चर करते हैं।

READ MORE ==बदायूं: फेसबुक पर हिन्दू देवी देवताओं की आपत्तिजनक तस्वीरें पोस्ट कीं, पुलिस को तहरीर

(Visited 298 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here