बदायूं में ब्राहमण युवक का शादी का झांसा देकर धर्म परिवर्तन, एफआईआर

0
112
बदायूं में ब्राहमण युवक

बदायूं में ब्राहमण युवक का शादी का झांसा देकर धर्म परिवर्तन करा दिया गया है। जिस मामले में युवक के पिता ने तहरीर देकर आठ लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया है।
यूपी के जनपद बदायूं के थाना अलापुर के कस्बा ककराला के वार्ड नं 4 निवासी रमेश शर्मा के द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमे में कहा गया है कि रमेश शर्मा का पुत्र राहुल शर्मा शाहनवाज नाम के एक व्यक्ति के जिम सेंटर में जिम करने जाता था। यहीं पर जहांगीर, अनस, आदिल व मुजाहिद आदि लोगों ने राहुल शर्मा को शादी का झांसा दिया, व कहा कि धर्मपरिवर्तन कर लोगे तो तुम्हारी शादी एक युवती से करा दी जाएगी साथ ही तुम्हें इसके लिए एक बडी रकम भी दी जाएगी। राहुल शर्मा इन लोगों के झांसे में आ गया। झांसे में आ जाने के बाद उसका धर्म परिवर्तन करा दिया गया। धर्मपरिवर्तन के बाद राहुल शर्मा का नाम राहिल सकलैनी रख दिया गया है।

READ MORE ==रामशरण वैद्य आदर्श इंटर कॉलेज मई वसई की सहायक अध्यापिका सेवानिवृत्त

राहिल सकलैनी अब नमाज भी पढने लगा है। राहुल शर्मा के पिता को जब इस बात की जानकारी हुई। तब वह परेशान हो गए हैं। उन्होंने अपने बेटे से मिलने का प्रयास किया लेकिन उसे मिलने भी नहीं दिया जा रहा है। रमेश शर्मा का आरोप है कि इन लोगों ने पूरा एक गैंग बना लिया है। इस गैंग के लोग इसी तरह का झांसा देकर भोले भाले युवकों का धर्म परिवर्तन करा रहे हैं। जब रमेश शर्मा ने इनका विरोध किया तब इन लोगों ने धमकी दी कि पुलिस हमारा कुछ नहीं बिगाड सकती है। इस संबंध में एसपी सिटी अमित किशोर श्रीवास्वत ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा चुका है। प्रकरण की विवेचना की जा रही है। नियमानुसार उचित व कठोर कारवाई की जाएगी। यहां महत्वपूर्ण बात यह है कि इस बडी घटना की रिपोर्ट भी थाना अलापुर में दर्ज नहीं की गई। रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए रमेश शर्मा को धरना देना पडा। जब कहीं जाकर रिपोर्ट दर्ज की गई। इधर बदायूं में ब्राहमण युवक का धर्म परिवर्तन कराने से ब्राहमण समाज के लोगों में इन धर्मपरिवर्तन कराने वालों के खिलाफ गुस्सा है।

READ MORE ==पालिका बदायूं महिला को आरक्षित जबकि बिसौली अनारक्षित

(Visited 318 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here