धर्मपरिवर्तन को मना किया तो दलित युवती को जिंदा जलाया

0
106
धर्मपरिवर्तन को मना किया

धर्मपरिवर्तन को मना किया तो दलित युवती को जिंदा जला दिया जिससे युवती गंभीर रूप से घायल हो गई। आरोप है कि युवती को नौकरी के बहाने बुलाया जहां धर्मांतरण का प्रयास किया। जब युवती ने धर्मपरिवर्तन से इंकार किया तब उसे जिंदा जलाकर मारने का प्रयास किया।
मामला देश की राजधानी लखनऊ का है। कानपुर की रहने वाली एक 17 वर्षीय किशोरी की एक सहेली के जरिए उसकी मुलाकात लखनऊ में अपने आप को एक बडे पार्लर में काम करने वाले शहनवाज नाम के युवक से हुई। शहनवाज ने उसे नौकरी का झांसा दिया, और वह युवती को लेकर बीते वर्ष 9 दिसम्बर 2022 को लखनऊ आ गया। युवती का आरोप है कि उसे ईको गार्डन वाली गली नंबर 13 पर रखा गया।

READ MORE ==बरेली में डाक्टर ने घर में घुसकर तमंचे की नोक पर महिला से दुष्कर्म, वीडियो बनाया

किशोरी का आरोप है कि शहनवाज ने पहले मेरा धर्मांतरण कराने का प्रयास किया। लेकिन मैंने धर्मपरिवर्तन के लिए मना कर दिया। इसके बाद शहनवाज ने युवती को 3 जनवरी को बंधक बना लिया। इसके बाद युवती को कई दिनों तक पीटा गया। लगातार पिटने के बाद भी जब युवती ने धर्मपरिवर्तन को मना किया तब आरोप है कि युवती पर मिट्टी का तेल डालकर जिंदा जलाने का प्रयास किया गया। दलित पीडिता लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती करा दिया। इसके बाद पीडिता को कानपुर रेफर कर दिया गया। इसके बाद इस घटना की सूचना पुलिस को दी गई। इसके बाद मामले की जांच एसीपी अंकिता शर्मा को सौंपी गई। अंकिता शर्मा ने जब मामले की जांच की तब पता लगा कि पीडिता द्वारा लगाए गए सभी आरोप सही पाए गए। इसके बा पीडिता की तहरीर पर मारपीट एससी/एसटी एक्ट व जिंदा जलाने के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी को पकडने के लिए पुलिस ने प्रयास शुरू कर दिए हैं। लेकिन पुलिस अभी तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

READ MORE ==91 साल की बुढिया ने की 23 साल के लडके से शादी हनीमून पर जेल जाते जाते बचा युवक

(Visited 165 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here