बिसौली के पंकज शर्मा आस्ट्रेलिया में गाड रहे हैं पत्रकारिता के झंडे

0
383
बिसौली के पंकज शर्मा

आस्ट्रेलिया में पत्रकारिता के झंडे गाडकर पत्रकारिता में नया मुकाम हासिल करने वाले पंकज शर्मा बिसौली के रहने वाले हैं। टी 20 वल्र्डकप के लिए वह आजतक की टीम का हिस्सा हैं, और वह वहां से खेल के साथ ही वीडियो ब्लाग्स बनाकर लगातार कवरेज दे रहे हैं।
यहंा बता दें कि सो सारी कार्यक्रम से पोपुलर हुए पंकज शर्मा यूपी के जनपद बदायूं की तहसील बिसौली के मोहल्ला के रहने वाले हैं। इनके पिता का नाम द्विजेन्द्र मोहन शर्मा है। शुरू से ही समाज में अपना अलग स्थान बनाने के शौकीन मोहल्ला ठाकुरान बिसौली के पंकज शर्मा ने जब पत्रकारिता के क्षेत्र में जाने का मन बनाया तब वह तब वह सबसे पहले दूरदर्शन से जुडे। जहां पर वह सुबह सवेरे कार्यक्रम में साढे तीन साल तक रहे। इसके बाद वह इंडिया टीवी से जुडे जहां उन्होंने दो साल तक इंडिया टीवी काम किया। उनके कार्य की जब प्रशंसा होने लगी तब आपके बिसौली के इस बेटे ने अब से 16 साल पहले इंडिया टुडे नेटवर्क ज्वाइन किया। इस नेटवर्क में वह न्यूज चेनल आजतक से जुडे। पंकज शर्मा इस समय आजतक में डिप्टी एक्जीक्यूटिव प्रोड्यसर के पद पर कार्यरत हैं। उन्हें अपने कार्यक्रम सो साॅरी से बहुत तेजी से ख्याति मिली। जो अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक पहुंची। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा जिस समय भारत आए थे उस समय के सो साॅरी कार्यक्रम का व्हाइट हाउस ने भी जिक्र किया था।

READ MORE —डीएम के आदेश पर पोस्टमार्टम को कब्र से निकाला बच्चे का शव

सो साॅरी कार्यक्रम का कंसेप्ट, स्क्रिप्टिंग व वाइस सब कुछ बिसौली के पंकज शर्मा ही मैनेज करते हैं। एक सो साॅरी कार्यक्रम पर तो चीनी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने भी तिलमिलाते हुए टिप्पणी की थी। इस बार टी 20 वल्र्ड कप की टीम जब आजतक द्वारा बनाई गई तब खेल पत्रकार विक्रांत गुप्ता और इंडिया टुडे के इंग्लिश चेनल के निखिल नाज के साथ बनी टीम में पंकज शर्मा को भी शामिल किया गया। इस समय वह मेलबर्न, सिडनी, पर्थ व एडिलेड से लगातार कवरेज दे रहे हैं। वह आज तक के लिए वीडियो ब्लाग्स भी बना रहे हैं। उनके इस कार्य की सराहना भी हो रही है। बिसौली के साथ ही बदायूं जनपद के लोग उन पर गर्व कर रहे हैं। उनकी इस अंतर्राष्ट्रीय कबरेज के लिए उन्हें पीके के रूप में नया नाम मिला है। पंकज शर्मा की दो किताबें चांद तुम गवाह रहना व मुझसे मिलने आओगी भी प्रकाशित हो चुकी हैं। उनकी इस वर्ष कहानियों की एक किताब भी छपने को तैयार है। पंकज शर्मा देश के जाने माने कवि हैं। जो लाल किले पर होने वाले कवि सम्मेलन में भाग ले चुके हैं। वह चेनल पर होने वाले कवि सम्मेलन भी होस्ट करते हैं।

READ MORE —चंदौसी ट्रेन में प्रेमिका की गैंगरेप के बाद हत्या, जीआरपी सिपाही समेत चार गिरफ्तार

(Visited 1,147 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here