हिजाबी छात्रा को डांटा, टीचर को भीड ने स्कूल में घुसकर पीटा, कपडे फाडे

0
212

एक अध्यापिका को एक मुस्लिम छात्रा को हिजाब पर टोकना भारी पड गया। टीचर से नाराज भीड स्कूल में घुस गई टीचर को पीटा और उसके कपडे तक फाड दिए। मामले में चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार करने की बात कही है।
मामला पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिन्जापुर जिले का है यहां के त्रिमोहिनी चंद्र हायर सेकेंडरी स्कूल में पढने वाली एक छात्रा स्कूल में हिजाब पहन कर आई इस बात पर छात्रा को स्कूल की एक टीचर ने डांट दिया। इसके बाद छात्रा के घरवाले नाराज हो गए। उन्होंने भीड के रूप में स्कूल व टीचर पर हमला बोल दिया। टीचर के साथ मारपीट करने के साथ ही उसके कपडे तक फाड कर उतार दिए। पुलिस ने 24 जुलाई को मामला दर्जकर चार लोगों को गिरफ्तार करने की बात कही है।
आॅप इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार कक्षा नोंवी की छात्रा जरनातुन खातून अपने क्लास की बजाए घूम रही थी। इस पर टीचर चैताली चाकी ने उसे डांटते हुए दो थप्पड भी लगाए। इससे छात्रा का हिजाब नीचे गिर गया।

READ MORE ===सपा विधायक रमाकांत यादव को अदालत ने जेल भेजा

इस घटना को छात्रा ने घर जाकर बताया। इस घटना को छात्रा ने अपने घर जाकर बताया। इसके बाद पूरी भीड स्कूल में घुस आई और टीचर के साथ मारपीट की। टीचर के कपडे भी खींच कर लगभग उतार दिए। भीड इतनी उग्र थी कि वहां मौजूद अन्य टीचर प्रयासों के बावजूद भी भीड को रोक नहीं पाए। इस घटना का वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तब स्कूल के आसपास भारी तनाव उत्पन्न हो गया। इसके बाद प्रिंसिपल के साथ टीचर चैताली चाकी ने थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। लेकिन प्रशासन की शिथिलता के कारण पुलिस के खिलाफ स्थानीय भाजपा नेताओं ने प्रदर्शन भी किया। इस घटना के बाद से अध्यापकों में रोष है व वह भयभीत हैं। टीचर्स का कहना है कि यदि छात्रों को अनुशासन में रखने के लिए डांटा नहीं जाएगा तब अनुशासन कैसे होगा और अगर डांटा जाएगा तब भीड हमला करेगी। इस पर ममता बनर्जी सरकार ने कोई भी टिप्पणी नहीं की है।

READ MORE ===ओरछी= थाना फैजगंज बेहटा क्षेत्र के गांव खेड़ा दास में छत से गिरकर एक युवक की मौत।

(Visited 326 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here