अवैध कब्जा: एसडीएम बिसौली का निर्देश नहीं माना, डीएम को भेजी रिपोर्ट

0
534
SDM Bisauli

स्कूल की भूमि पर अवैध कब्जा हटाने को लेकर एसडीएम बिसौली द्वारा दिया गया आदेश ग्रामीणों ने नहीं माना अब एसडीएम ने जिलाधिकारी बदायूं को रिपोर्ट भेजी है।
यहां बता दें कि यूपी के बदायूं जनपद की तहसील बिसौली के गांव चंदोई के उर्दू मीडियम स्कूल की जमीन पर गांव के ही याकूब अली, रहमान शाह, व रियासत ने अवैध कब्जा कर लिया है। इस कारण से स्कूल को आने जाने का रास्ता बंद हो गया। इस मामले को लेकर गांव के ही अब्दुल हसीब ने बीती 4 सितंबर 2021 को सम्पूर्ण समाधान दिवस बिसौली को शिकायती प्रार्थना पत्र दिया है। जिस पर एबीएसए से रिपोर्ट मांगी गई थी। इस रिपोर्ट को देते हुए एबीएसए ने बताया कि गांव चंदोई के इन लोगों ने स्कूल की भूमि पर अवैध कब्जा कर लिया है। इस जमीन पर पुलिस व राजस्व टीम ही भूमि पर से अवैध कब्जा हटाया जा सकता है।

Read More ====बदायूं के युवक की सीता माता पर अभद्र टिप्पणी पुलिस ने नहीं की कारवाई

इसके बाद एसडीएम बिसौली ने चंदोई गांव के लेखपाल विनोद कुमार शर्मा से रिपोर्ट मांगी तब लेखपाल ने अपनी रिपोर्ट में स्पष्ट रूप से कहा है कि चंदोई गांव के ही याकूब अली, रहमान शाह, व रियासत ने अवैध कब्जा कर लिया है। इससे स्कूल के बच्चों की हवा व रोशनी बंद हो गई है। इसके बाद एसडीएम बिसौली के द्वारा अतिक्रमणकर्ताओं को निर्देशित किया गया कि वह अपने द्वारा किया गया अवैध हटा लें। लेकिन अवैध कब्जा धारकों ने अपना अवैध कब्जा नहीं हटाया। अब एसडीएम बिसौली ज्योति शर्मा ने जिलाधिकारी बदायूं दीपा रंजन को अग्रिम कारवाई हेतु रिपोर्ट भेजी है। यहं तय होने के बावजूद भी कि अवैध कब्जा किया गया है उसके लगभग नौ महीना बीतने के बावजूद भी अवैध कब्जा नहीं हटना बेहद ही चिंता जनक है। अभी 4 जून को हुए संपूर्ण समाधान दिवस में जब अब्दुल हसीब ने शिकायती प्रार्थना पत्र दिया तब मामले की रिपोर्ट एबीएसए से मांगी गई है।

Read More ====अगर समझौता नहीं किया तो तेजाब से तेरा चेहरा जला देंगे: आरोपी का भाई

(Visited 986 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here