हरिओम पाराशरी एमएलसी प्रत्याशी लगभग तय, घोषणा बाकी

0
975

स्थानीय निकाय एमएलसी चुनाव के नामांकन के लिए 21 मार्च की तारीख अंतिम है। लेकिन भाजपा ने प्रत्याशियों की सूची अभी तक जारी नहीं की है। लेकिन सूत्र बताते हैं कि भाजपा हाईकमान ने एमएलसी प्रत्याशियों की सूची लगभग फाइनल कर दी है। इसकी घोषणा ही बाकी है। यह सूची देर रात या शनिवार को सुबह जारी की जा सकती है।
यहां बता दें कि स्थानीय निकाय चुनाव के लिए सोमवार को नामांकन की अंतिम तिथि है। जबकि अभी तक सूची जारी ना होने से संभावित प्रत्याशियांे में उहापोह की स्थिति बनी हुई है। भाजपा प्रदेश कार्यालय के सूत्रों की मानें तो भाजपा का टिकिट किसी ब्राहमण को ही मिलेगा और वह ब्राहमण कोई और नहीं भाजपा के लम्बे समय से जुडे कार्यकर्ता हरीओम पाराशरी ही हो सकते हैं। एमएलसी प्रत्याशियों के संभावित प्रत्याशियों में भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव गुप्ता, जिला सहकारी बैंक के चेयरमेन, ठा0 उमेश सिंह राठौर, पूर्व एमएलसी जितेंद्र यादव, शैलेष पाठक, डीके भारद्वाज, हरीओम पाराशरी व शारदाकांत सीकू भैया के नाम शामिल थे। इसके बाद भाजपा ने इन पर जब विचार शुरू किया तब सबसे पहले तय किया गया कि पार्टी इस बार बदायूं जिले में किसी ब्राहमण को ही चुनाव लडाएगी। इसके बाद इस सूची से राजीव गुप्ता, उमेश राठौर, जितेंद्र यादव, के नाम इस सूची से हट गए।
इसके बाद तय किया गया कि जो प्रत्याशी विधानसभा चुनाव लडे हैं उनको भी पार्टी एमएलसी प्रत्याशी नहीं बनाएगी इसके बाद डीके भारद्वाज का नाम भी हट गया। अन्य चीजों के बाद वागीश पाठक, हरिओम पाराशरी व शैलेश पाठक के नाम ही शेष बचे जिन पर विचार किया गया। विश्वस्त सूत्र बताते हैं कि पार्टी का विचार है कि पार्टी के पुराने व जमीनी कार्यकर्ता को ही इस बार टिकिट देगी। इस प्रकार से हरीओम पाराशरी का नाम ही अंतिम दौर में लगभग फाइनल स्थिति में है। इसकी घोषणा होना शेष है, यहां यह भी बताना आवश्यक है कि अगर किसी भी परिस्थिति में ब्राहमण के अलावा किसी अन्य को टिकिट देने की स्थिति बनी तब जिलाध्यक्ष राजीव गुप्ता एमएलसी प्रत्याशी होंगे।
इस बारे में हरीओम पारशरी से जब बात की गई तब उन्होंने कहा कि हमने कोई आवेदन नहीं किया है ना ही इस बारे में कोई जानकारी है वैसे कार्यकर्ता के लिए संगठन की इच्छा ही आदेश होता है। पार्टी जिसे भी प्रत्याशी बनाएगी उसे विजय श्री दिलाना ही मेरा लक्ष्य होगा।

(Visited 709 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here