अखिलेश की करहल विधान सभा मेें कल होगा पुर्नमतदान

0
759
Photo Social Media

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के विधानसभा क्षेत्र करहल(Karhal) विधानसभा क्षेत्र के गांव जसवंतपुर में बुधवार को पुनर्मतदान कराया जाएगा। यह निर्णय राज्य निर्वाचन आयोग ने प्रेक्षक की रिपोर्ट के आधार पर किया है। पुर्नमतदान के लिए मतदान कर्मी मतदान स्थल पर पहुंच चुके हैं।Karhal Vidhansabha
भाजपा नेता, कैबिनेट मंत्री एवं करहल विधान सभा से भाजपा प्रत्याशी एस पी सिंह बघेल ने जसंबतपुर गांव के एक बूथ पर बूथ कैप्चरिंग की शिकायत की थी। इसके बाद करहल विधानसभा के प्रेक्षक चंद्र कुमार जमातिया ने चुनाव आयोग से पुनर्मतदान सिफारिश की थी। इसी सिफारिश पर चुनाव आयोग ने इस बूथ पर पुर्नमतदान का आदेश दिया था।
इस मौके पर जिलाधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह ने कहा कि जसवंतपुर स्थित बूथ संख्या 266 पर बुधवार को सुबह सात बजे से मतदान शुरू होगा। इसकी सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। इस बार बूथ पर किसी प्रकार की कोई गडबडी ना होने पाए इसके लिए सुरक्षा की कडी व्यवस्था की गई है। इस प्रकार बुद्धवार को पूरी मतदान प्रक्रिया के दौरान पूरे बूथ की वीडियो रिकार्डिंग की जाएगी। इस दौरान स्टेटिक मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट एंव जोनल मजिस्ट्रेट मौजूद रहेंगे। इसके साथ ही सुरक्षा के लिए अर्धसैनिक बल मौजूद रहेंगे।
चुनाव आयोग के पुर्नमतदान के आदेश से जिले की सभी अधिकारी तैयारियों में जुट गए थे। यहां बता दें कि 20 फरबरी को यहां हुए मतदान के दौरान कुछ गडबडियों हुईं थीं जिसकी शिकायत भाजपा प्रत्याशी एसपी ंिसह बघेल के द्वारा की गई थी। 20 फरवरी को हुए मतदान के दौरान जसवंतपुर स्थित मतदान केंद्र पर कुल 72.50 प्रतिशत मतदान हुआ था। गांव के कुल 1113 मतदाताओं में से 807 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इसमें 457 पुरुष मतदाता और 350 महिला मतदाता शामिल हैं।
जिलाधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह के अनुसार मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान प्रक्रिया होगी। सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से कडी रहेगी। करहल सीट से समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पहली बार यहां से विधानसभा चुनाव लड़े हैं।

(Visited 343 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here