ब्राहमण, ठाकुरों पर विवादित टिप्पणी करने वाले सांसद को प्रधानमंत्री मोदी के मंच से हटाया

0
646

कुछ दिन पहले ब्राहमण, ठाकुरों पर अभद्र टिप्पणी करने वाले भाजपा सांसद को प्रधानमंत्री के आने से पहले उनके मंच से हटा दिया। जिसकी चर्चा हो रही है। अब यूपी के सातवें चरण का चुनाव प्रचार शेष बचा हुआ है। इसी क्रम में बुद्धवार को सोनभद्र जिले में प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी की जनसभा थी। सभा में राबर्टस गंज के अपनादल एस के सांसद पकौडी लाल कौल भी मंच पर थे। प्रधानमंत्री के आने से पहले अचानक ही सांसद को मंच से हटा दिया गया। जबकि क्षेत्र के प्रत्याशी व अन्य भाजपा व अपना दल एस के नेता मुच पर मौजूद रहे।
ज्ञात रहे कि सोनभद्र जिले के बबूरा रघुनाथ सिंह गांव में 18 अक्टूबर, 2021 को हिम्मत कोल नाम के किसी व्यक्ति की पुण्यतिथि पर अपना दल (एस) सांसद पकौड़ी लाल कोल मुख्य अतिथि थे। इसी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद पकौड़ी लाल कोल ने ब्राहमण ठाकुरों पर अभद्र टिप्पणी की। इस घटना का वीडियो वायरल हो गया। जिस पर उनकी काफी आलोचना हुई थी। इसके साथ ही जमकर बवाल भी हुआ था।
इस घटना के बाद अपनादल एस की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने एक बयान देकर पकौडी लाल कोल से अपनी अभद्र भाषा के लिए माफी मांगने को कहा था। किसी भी जाति या धर्म पर अमर्यादित भाषा बोलना हमारे दल का संस्कार नहीं हैं।
सांसद पकौडी लाल कौल अक्सर अक्सर अपने ऊल जलूल बयानों के लिए जाने जाते हैं। इस कारण वह विवादों में भी आ जाते हैं। उनका यह सवर्णों पर यह बयान सवर्णों को अखर रहा हैं इस कारण से मौके की नजाकत को समझते हुए सांसद पकौडी लाल कौल को मंच से हटा दिया गया था।
उनके हटाऐ जाने की भी पूरे इलाके में चर्चा रहीं। लोगो का कहना है कि मंच से हटाए जाने से क्या बयान या मानसिकता नहीं बदल जाएगी। कौल की मानसिकता ही सवर्णों के खिलाफ है उन्हें पार्टी से ही निष्काशित किया जाना चाहिए।

(Visited 302 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here