दुनिया के पांच सबसे महंगे तलाक

0
282
Bill Gates and Milinda Gates Photo Social Media

अभी हाल ही में विश्व के सबसे धनवान व्यवसाईयों में से एक व सालों धनवानों में अपनी बादशाहत कायम रखने वाले बिलगेट्स व उनकी पत्नी मिलिंडा गेट्स ने अलग होने का फैसला किया है। अब दोनों का विधिवत तलाक हो चुका है। दोनों ने विलगेट्स की संपत्ति का बंटवारा आपस में कर लिया है। इसके लिए कोई भी विधिवत घोषणा नहीं की गई है। सभी इस ओर ध्यान कर रहे थे कि मिलिंडो गेट्स को एलीमनी के रूप में क्या रकम मिलती है। लेकिन इसकी कोई भी विधिवत घोषणा नहीं की गई है। अब इनका क्या निर्णय निकलता है यह तो आने वाला समय ही बताएगा। तब तक हम लोग दुनिया के पांच सबसे महंगे तलाक की बात करते हैं।
जेफ बेजोस और मैकेंजी

Jeff bezos and Mackenzie Photo Social Media

अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस और उनकी पत्नी मैकंेजी का साल 2019 में तलाक हो गया हैं। जब यह विधिवत तलाक हुआ तब जेफ बेजोस को अपनी पत्नी मैकेंजी को तलाक की रकम के रूप में लगभग 6 बिलियन डालर की भारी भरकम रकम देनी पडी थी। जिसका दुनिया में खूब चर्चा हुआ था। दोनों ने अपनी शादी के 25 साल बाद अलग होने का फैसला लिया था। इस समय मैकंेजी विश्व की तीसरी सबसे अमीर महिला हैं।
एलेक नाथन विल्डनस्टीन और जॉक्लिन विल्डनस्टीन

Alec Wildenstein and Joclin ———-Photo Social Media

फ्रेंच व्यवसाई एवं आर्ट डीलर एलेक वाइल्डरस्टीन और उनकी पत्नी जॉक्लिन विल्डनस्टीन का तलाक अब से लगभग 23 साल पहले 1999 में हुआ था। अपने समय का यह सबसे महंगा तलाक था। इस तलाक में एलेक को अपनी पत्नी जाक्लीन को 2.5 अरब डालर यानी कि 19 हजार करोड रूपए देने पडे थे। इसके साथ ही एलेक जाक्लीन को लगभग 755 करोड रूपए प्रतिवर्ष भी देते रहे। एलेक की 67 वर्ष की आयु में कैंसर से मौत हो गई थी।
रूपर्ट मर्डोक और एना मर्डोक

Rupert Murdok And Enna Murdok —–Photo Social Media

मीडिया जगत के बहुत बडे विजनेस मेन के नाम से मशहूर रूपर्ट मर्डोक और उनकी पूर्व पत्नी एना मर्डोक ने अपनी शादी के 32 साल बाद तलाक लिया था। इनका तलाक भी 1999 में हुआ था। इस तलाक के बाद रूपर्ट मर्डोक ने एना मर्डोक को 7.5 हजार करोड रूपए दिए थे। इसके बाद मर्डोक ने कुछ ही दिन बाद स्वयं से 38 साल छोटी महिला से विवाह कर लिया था। जर्नलिस्ट एना रूपर्ट की दूसरी पत्नी थीं।
बर्नी एक्लेस्टोन और स्लाविका

Burnie ecclestone and Slavica ———Photo Social Media

अरबपति बर्नी एक्लेस्टोन और क्रोएशिया की रहने वाली उनकी पत्नी स्लाविका का तलाक 2009 में हुआ था। यह भी अपने समय का सबसे महंगा तलाक था। इस तलाक में पत्नी स्लाविका को लगभग 1.2 बिलियन डालर की रकम मिली थी। जिसकी चारों ओर चर्चा थी।
टाइगर वुड्स और एलिन

TigerWoods and Elin ——Photo Social Media

दुनिया के बेहतरीन गोल्फर टाइगर वुड्स का अपनी पत्नी एलिन नार्डग्रेन से तलाक 2015 में हुआ था। इस तलाक की रकम लगभग 710 मिलियन डालर है। यह रकम भारतीय रूपयों में 5 हजार करोड है। यह तलाक भी उस समय की सबसे अधिक चर्चित तलाक रही थी। टाइगर वुडस का नाम जब सेक्स स्केंडल में फंसा था। तब उनकी पत्नी एलिन ने नाराज होकर तलाक ले लिया था।

(Visited 137 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here