आलू किसानों को जलील कर रहा है परवेजनगर बिजलीघर

0
74
आलू किसानों को जलील

आलू किसानों को जलील कर रहा है परवेजनगर बिजलीघर। इस बिजलीघर से आलू किसानों को खेतों की सिंचाई के लिए भारी समस्या से जूझना पड रहा है। बार बार शिकायतों के बाद भी कोई कारवाई नहीं होने से आलू किसान भारी निराशा में हैं।
यहंा बता दें कि पूरा मामला जनपद बदायूं की तहसील बिसौली के परवेजनगर बिजली घर से संबंधित है। यहां पर आलू किसान सिंचाई के लिए भारी समस्या से जूझ रहे हैं। आलू किसान अपनी फसल की सिंचाई केवल दिन में ही कर सकते हैं। क्योंकि आलू में सिंचाई एक निर्धारित मात्रा में ही की जा सकती है। यदि अधिक पानी फसल में लग गया तब फसल के खराब होने की संभावना बनी रहती है। इसलिए किसान दिन में ही सिंचाई करते हैं। लेकिन परवेजनगर बिजली घर से दिन में एक या दो घंटे ही बिजली दी जा रही है। जबकि सरकार की ओर से 18 घंटे बिजली देने का आदेश जारी किया हुआ है। यह आदेश परवेजनगर बिजली घर पर लागू नहीं होता है।

READ MORE ==क्या अरविंद केजरीवाल जेल जाऐंगे, यदि हां तो कब और कैसे?

यहां से दिन में बमुश्किल दो से ढाई घंटे ही बिजली मिल पाती है। किसानों की समस्या यह है कि एक दिन के लिए तीन से चार लेबर लगानी पडती है। लेकिन बिजली नहीं आने से पूरे दिन लेबर खाली बैठी रहती है। जिससे किसानों को भारी समस्या होती है। इस बारे में कई बार किसान शिकायत भी कर चुके हैं। लेकिन बिजलघर के अधिकारियों पर कोई भी प्रभाव नहीं पडता है। परसिया के एक आलू किसान एवं अधिवक्ता लोकेश शर्मा ने बताया कि जानबूझकर परवेजनगर बिजलीघर से बिजली नहीं दी जाती है। यदि जेई से फोन पर बात की जाती है तब वह समस्या समाधान तो दूर संतोषजनगर जबाव भी नहीं देते हैं। इस बारे में किसानों ने अधिशासी अभियंता से भी शिकायत की लेकिन कोई लाभ नहीं हुआ।

(Visited 84 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here