चंदौसी कोल्ड स्टोर स्वामी पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज, 8 और लाशें मिलीं

0
279
डीएचओ संभल कैबिनेट मंत्री
कोल्टस्टोर का चैबर जहां मजदूर दबे हैं।

चंदौसी कोल्ड स्टोर हादसा में कोल्डस्टोर स्वामी पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले में 19 लोगों का रेस्क्यू कर लिया गया है जबकि 8 लाशें निकाली जा चुकी हैं। प्रशासन व एनडीआरएफ की टीम मौके पर राहत व बचाव कार्य में जुटी हुई है। संभल जिले का पूरा प्रशासनिक अमला मौके पर सुबह से ही मौजूद है।
यहां बता दें कि गुरूवार सुबह लगभग साढे दस बजे ओरछी से चंदौसी रोड पर बना ए आर कोल्ड स्टोर का नया चेंबर भरभराकर गिर गया। इस मामले में समय कोल्डस्टोर के इस चेंबर में लगभग पचास लोग काम कर रहे थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अभी तक इनमें से रेस्क्यू करके लगभग 19 लोगों को सुबह दस बजे तक बचा लिया गया है जबकि 8 लोगों की मौत की सूचना है।

READ MORE==विद्युत संविदा कर्मचारियों का कार्य बहिष्कार दूसरे दिन भी जारी

राहत व बचाव कार्य लगातार जारी है। लगभग 15 और लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। जो लोग दबे हुए हैं उनके परिवार के लोग अभी भी कोल्ड स्टोर के बाहर विलाप कर रहे हैं। डीआईजी मुरादाबाद, जिलाधिकारी संभल व एसपी संभल लगातार कोल्ड स्टोर के बाहर ही कैंप किए हुए हैं। यहां यह भी महत्वपूर्ण है कि इस मामले में एक मृतक पल्लेदार राहताश के पिता भूरे की ओर से चंदौसी थाने में कोल्ड स्टोर स्वामी अंकुर अग्रवाल पुत्र अरूण अग्रवाल व रोहित अग्रवाल पुत्र राजेश अग्रवाल निवासी मोहल्ला सुंदर कस्बा व थाना चंदौसी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। तहरीर में आरोप लगाया गया है कि कोल्डस्टोर मालिकान ने कोल्ड स्टोर में क्षमता से अधिक आलू का भंडारण कर लिया था। इस कारण से कोल्ड स्टोर की दीवारें व पिलर गिर गए इस कारण से उसमें काम करने वाले पल्लेदार दब गए और उनकी मौत हो गई।

READ MORE==चंदौसी कोल्ड स्टोर हादसा, तीन दर्जन दबे, दो मजूदरों की मौत, 7 जिंदा निकले, राहत बचाव कार्य जारी

(Visited 1,251 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here