पुलिस चौकी दबतोरी में बंदकर युवक को पीटा, चैकी इंचार्ज व दो सिपाही सस्पेंड

0
255
दबतोरी चौकी इंचार्ज सस्पेंड

पुलिस चौकी दबतोरी में बंदकर एक युवक को पीटा गया। युवक को बचाने गई उसकी पत्नी के पेट में लात मारी जिससे वह गिर गई। आरोप है कि बाद पुलिस ने 60000 रू लेकर युवक को छोड दिया। इसके बाद घायल युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चैकी इंचार्ज व दो सिपाही निलंबित किए गए हंै।
यह मामला यूपी के जनपद बदायूं के थाना बिसौली की  पुलिस चौकी दबतोरी का है। जानकारी के अनुसार पुलिस चौकी के अंतर्गत आने वाले गांव दौलतपुर के मुकेश नाम के एक व्यक्ति की भैंस चोरी हो गई थी। मुकेश का कहना था कि उसकी भैंस लक्ष्मीपुर तक आई है। इसकी पहचान मुकेश ने भैंस के पैरों से बने चिन्हों से की थी। इसके बाद चौकी इंचार्ज वारिस खान दो सिपाहियों प्रेमवीर व धर्मेंद्र को लेकर भैंस चोरी के आरोपी को पकडने गए। वहां गांव का युवक तनवीर एक चाय की दुकान पर चाय पी रहा था। पुलिस का कहना है कि तनवीर पुलिस को देखकर भाग खडा हुआ। इसी शक के आधार पर पुलिस ने तनवीर को पकड लिया। इसके बाद पुलिस तनवीर को पकडकर पुलिस चैकी दबतोरी ले आई।

READ MORE ==बदायूं में महिला का अश्लील वीडियो बनाकर दुष्कर्म, धर्म परिवर्तन का प्रयास

आरोप है कि पुलिस ने यहां पुलिस चौकी दबतोरी में बंदकर तनवीर की बुरी तरह से पिटाई की। इसके बाद तनवीर को बचाने के लिए उसकी पत्नी गांव के कई अन्य लोगों को लेकर पहुंची तब पुलिस उसके साथ भी मारपीट की गई पत्नी के पेट में लात मारी गई जिससे वह गिर गई। पीडित का आरोप है कि पुलिस ने 60000 रू लेकर पुलिस ने तनवीर को छोड दिया। घायल अवस्था में तनवीर को परिवार वालों ने जिला अस्पताल बदायूं में भर्ती कराया गया। इसके साथ ही परिवार वालों ने एसएसपी ओपी सिंह से शिकायत की। शिकायत की जांच सीओ बिसौली ने की। सीओ बिसौली ने अपनी जांच में आरोपों को प्रथम दृष्टया सही पाया। सीओ बिसौली की रिपोर्ट पर एसएसपी ने चैकी इंचार्ज वारिस खान, सिपाही धमेंद्र व प्रेमवीर को सस्पेंड कर दिया गया है। एसएसपी ओपी सिंह के निर्देश पर एसपी देहात सिद्धार्थ वर्मा ने घायल युवक तनवीर के बयान भी लिए। यहां पुलिस स्वयं को निर्दोष बता रही है जबकि सवाल यह है कि अगर तनवीर भैंस चोर था तब उसके खिलाफ कारवाई की जानी चाहिए थी, अगर निर्दोष था तो 60000 किस बात के लिए गए। इन बातों का जबाव किसी के पास नहीं है।

READ MORE ==तीन तलाक के बाद हलाला से बलात्कार पति गिरफ्तार, ससुर की तलाश

(Visited 572 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here