पत्नी व बेटे ने फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाकर हडप ली सम्पत्ति

0
188

एक गाना में एक लाइन है कि कोई किसी का नहीं है जग में नाते हैं नातों का क्या, ऐसा ही एक मामला सामने आया है कि एक सऊदी अरब में रहने वाले व्यक्ति की पत्नी व बेटे ने फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाकर पूरी सम्पत्ति अपने नाम कराकर बेच दी। अब जब पता लगा तब सऊदी अरब से आकर उन्होंने जिलाधिकारी को स्वयं को जीवित घोषित करने की मांग की है।
ममला यूपी के जनपद मुख्यालय मुरादाबाद का है। यहां के मुगलपुर थाना क्षेत्र के निवासी मोहम्मद सलीम अब से लगभग 45 साल पहले सऊदी अरब चले गए थे। वहां जाकर अपना व्यवसाय कर लिया। इसके साथ ही मोहम्द सलीम ने वहां पहुंचकर दूसरा विवाह कर लिया। सऊदी अरब में हुई शादी से मोहम्मद सलीम के तीन बेटियां भी हैं।

Read More ===बिसौली: श्री लक्ष्मीनारायण महायज्ञ आज से प्रारम्भ होकर 15 जुलाई तक

आरोप है कि जब मोहम्मद सलीम लम्बे समय तक अपने घर मुरादाबाद वापस नहीं आए तब उनके बेटे व पत्नी ने नई योजना बनाई और सलीम का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र ही बनवा लिया। फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनने के बाद सलीम की सम्पत्ति उनके बेटे व पत्नी के नाम आ गई। इसके बाद पत्नी व बेटे ने सारी संपत्ति बेच भी दी। इसके बाद किसी तरह मोहम्मद सलीम को अपने जीवित रहते मृत्यु प्रमाण पत्र की जानकारी हुई। तब मोहम्मद सलीम मुरादाबाद आए व पूरा माजरा देखा। परिवार के सदस्यों ने सलीम से बात नहीं की। अब मोहम्मद सलीम ने जिलाधिकारी मुरादाबाद को प्रार्थना पत्र देकर पूरे मामले में कारवाई करते हुए उन्हें जीवित घोषित करने की मांग की है। मुरादाबाद के जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि मुगलपुरा निवासी मोहम्मद सलीम ने प्रार्थना पत्र दिया है कि उनकी पत्नी और उनके बच्चों फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनवा लिया है जिसकी जांच कराई जा रही है जांच के बाद जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कडी कानूनी कारवाई की जाएगी।

Read More ===अजमेर शरीफ में जायरीनों की संख्या में भारी कमी

(Visited 105 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here