बिसौली: बाप बेटों ने फर्जी बैनामा कर हडप ली 800 वर्गगज जमीन

0
283
बदायूं में गृह मंत्रालय की फर्जी वेबसाईट बनाकर बदायूं समेत कई जिलों के लोगों से ठगों ने लगभग 75 लाख रू की ठगी कर ली है। पुलिस ने चार आरोपियों

बाप बेटों ने फर्जी बैनामा कर लगभग सवा वीघा से अधिक जमीन हडप ली। पीडित रिपोर्ट दर्ज कराने को पुलिस के चक्कर लगा रहा है लेकिन पुलिस रिपोर्ट दर्ज नही ंकर रही है।
मामला यूपी के जनपद बदायूं के थाना कोतवाली बिसौली के गांव नागपुर का है। यहां के रहने वाले हरीसिंह पुत्र रामसहाय का कहना है कि उसकी गाटा सं 908 है जो उसके नाम दर्ज है। आरोप है कि भू माफिया बीरबल पुत्र मिहीलाल, मनोज कुमार व आदर्श कुमार पुत्रगण वीरबल ने उसकी 1/3 भूमि पर कब्जा कर लिया है। हरी सिंह का आरोप है कि वीरबल ने हरीसिंह के नाम की जमीन का 1/3 भाग का फर्जी बैनामा अपने लडके मनोज कुमार के नाम कर दिया है जबकि वीरबल का दूसरा लडका आदर्श कुमार इस मामले में गवाह बन गया है। दूसरे की जमीन का बैनामा करना एक बडे अपराध की श्रेणी में आता है। ऐसे मामले में अपराध धारा 420, 467, 468, 471 आईपीसी की श्रेणी में आता है।

READ MORE ===पत्नी व बेटे ने फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाकर हडप ली सम्पत्ति

धारा 468 के अपराध मे ंतो आजीवन कारावास तक की सजा है। इतना बना अपराध घटित होने के बावजूद भी बिसौली कोतवाली पुलिस इस घटना की रिपोर्ट दर्ज नही ंकर रही है। इससे भूमाफियाओं व अपराधयों के हौसले बुलंद हैं। हरीसिंह का आरोप है कि जब उसने वीरबल के नाम कभी कोई बैनामा या इकरारनामा नहीं किया है तब बीरवल के नाम जमीन कैसे आई। इधर जब इस फर्जी बैनामे की रिपोर्ट दर्ज कराने को तहरीर बिसौली कोतवाली में दी तब से इन तीनों बाप बेटों ने हरीसिंह को धमकी दी है कि या तो गांव से भाग जा और कानूनी कारवाई बंद कर दे वरना जान से मारा जाएगा। तभी से हरीसिंह गांव से पलायन कर गया है। हरीसिंह के गांव से पलायन कर जाने के बाद भी बिसौली पुलिस ने किसी प्रकार से अभी तक कोई कारवाई नहीं की है। हरीसिंह ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से रिपोर्ट दर्ज कराने को प्रार्थना पत्र दिया है।

READ MORE ===बिसौली: श्री लक्ष्मीनारायण महायज्ञ आज से प्रारम्भ होकर 15 जुलाई तक

(Visited 466 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here