बरेली: तीन हजार करोड की साइबर ठगी करने वाला गिरफ्तार

0
390
ciber thag

देश में ठगों का भी बहुत बहुत बडा कारोबार फैला हुआ है। यूपी के बरेली से यूपी पुलिस ने एक ठग को गिरफ्तार किया है जिस पर आरोप है कि उसने तीन हजार करोड से अधिक की ठगी की है। पश्चिम बंगाल के इस ठग के कारोबार की बात सुनकर अधिकांश लोगों को हैरत है।
शनिवार को यूपी के बरेली जनपद की पुलिस को बडी कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने पश्चिम बंगाल के साईबर ठग मजरूल इस्लाम को गिरफ्तार किया है। जिस समय अधिकांश लोग कोरोना के समय में बेरोजगार थे व कमाई बंद थी उस समय मजरूल इस्लाम का कारोबार खूब फल फूल रहा था। जब लोग बेरोजगार थे व अपने घरों पर थे उस समय मजरूल इस्लाम का गैंग अपना काम कर रहा था। गैंग के लोग लेागों को फोन कर अमेजन, फ्लिपकार्ट और ईवालेट के नाम पर लोगों को घर बैठे रोजगार देने झांसा देते थे। इसके बाद यह गैंग आम आदमी के बैंक खाते की पूरी जानकारी हासिल कर लेते थे इसके बाद उस अंजान की बैंक खाते की पूरी रकम साफ कर देते थे।

Read More ——-सपा विधायक शहजिल इस्लाम मुख्यमंत्री से मिलेंगे, पहुचे लखनऊ

पुलिस पर विश्वास करें तो मजरूल इस्लाम के गैंग ने हजारों की संख्या में लोगों को अपने जाल में फंसाकर ठगी की है। साईबर थाना इंस्पेक्टर अनिल कुमार के अनुसार बहेडी की एक अध्यापिका ने अक्टूबर 2021 में एफआईआर दर्ज कराई थी कि उनके खाते से दो लाख रूपए की रकम ठगों ने निकाल ली है। इसके बाद जब पुलिस ने छानबीन की तब पता लगा कि इस ठगी के तार चीन के एक रियान नामक आदमी से जुडे हुए हैं। इसके बाद पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया जिसके खाते में एक माह में 201 करोड की रकम का ट्रांजेक्शन हुआ था। जब पूरी जानकारी की तब पता लगा कि यह खाता हरियाणा के मंजरूल इस्लाम का है। जानकारी पर पता लगा कि मंजरूल इस्लाम हरियाणा के गुरूग्राम में डोफिन कंसल्टेंट सर्विस प्राईवेट लिमिटेड का निदेशक बनकर साइबर ठगी के पैसे एकाउण्ट में ट्रांसफर करता था। पुलिस अभी मामले की गंभीरता से जांच कर रही है अभी और कई मामले जानकारी में आ सकते हैं।

Read More ——-बिसौली : दो घंटे बिजली मिल रही रिपोर्ट 16 घंटे की जा रही

(Visited 538 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here