थाना फैजगंज बेहटा: बुलडोजर ने 150 वीघा जमीन दबंगों से कब्जामुक्त कराई

0
318
Pisanhari Tehsil Bisauli

बाबा का बुलडोजर चलते चलते शुक्रवार को बिसौली Bisauli  तहसील के थाना फैजगंज बेहटा पहुंच गया। यहां के गांव पिसनहारी झील कीं लगभग 150 वीघा जमीन जो वर्षों से दबंगों के कब्जें में चल रही थी वह कब्जा मुक्त करा दी गई।
यहां बता दें कि थाना फैजगंज बेहटा Fazganj Behta के ग्राम पिसनहारी Pisanhari में एक बहुत बडी झील है जो सरकार की ओर से पक्षी बिहार बनी हुई है। इसी पक्षी बिहार में 150 वीघा से अधिक जमीन पर दबंगों ने कई साल से कब्जा किया हुआ था। बार बार शिकायतें होने पर भी दबंग इस भूमि को खाली करने को सहमत नहीं थे।

यह भी पढें  बदायूं के युवकों ने जुए में जीत ली बरेली की बहू

इन दबंगों ने इस जमीन पर गेंहूं की फसल बो दी थी। जब भी प्रशासन के अधिकारी या कर्मचारी जमीन खाली कराने जाते थे तब यह दबंग फसल का बहाना लेकर कब्जा हटाने से मना कर देते थे इसके बाद यह लोग अगली फसल बो देते थे। इस बार अधिकारियों पर अधिकार अधिक हैं। शुक्रवार को तहसील बिसौली Bisauli के नायब तहसीलदार अरूण कुमार अपने साथ पूरी राजस्व टीम के साथ ग्राम पिसनहारी Pisanhari पहुंचे जहां पर उन्होंने झील की पूरी की पूरी जमीन का सीमांकन कराने के बाद झील के हिस्से में बोई गई गेंहूं की फसल बुलडोजर से रौंदवाते हुए जमीन को सरकार के कब्जे में ले लिया। इसकी पूरे इलाके में चर्चा है। इस घटना से अन्य जगहों पर कब्जा किए हुए दबंगों के चेहरों पर भी डर की लकीरें स्पष्ट देखी जा सकती हैं। यहां बता दें कि आज भी तहसील बिसौली के कई गांवों में दबंग सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा किए हुए हैं। कई जगह पर दबंगों ने बडे बडे मकान व कोठियां भी बना ली हैं।

यह भी पढें  बुलडोजर के आगे लेटने वाले अपर जिला जज निलंबित

(Visited 554 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here