चंदौसी कोल्ड स्टोर हादसा, तीन दर्जन दबे, दो मजूदरों की मौत, 7 जिंदा निकले, राहत बचाव कार्य जारी

0
299
चंदौसी कोल्ड स्टोर हादसा

चंदौसी कोल्ड स्टोर हादसा में तीन दर्जन से अधिक लोग दब गए। जिनमें से दो मजूदरों की मौत हो गई है। जबकि सात को जिंदा निकाल लिया गया है। एनडीआरएफ की टीम मौके पर राहत व बचाव कार्य में जुटी हुई है। संभल जिले का पूरा प्रशासनिक अमला मौके पर सुबह से ही मौजूद है। आईजी मुरादाबाद, एसपी संभल, जिलाधिकारी संभल लगातार डटे हुए हैं।

कोल्टस्टोर का चैबर जहां मजदूर दबे हैं।

यहां बता दें कि गुरूवार सुबह लगभग साढे दस बजे ओरछी से चंदौसी रोड पर बना ए आर कोल्ड स्टोर का नया चेंबर भरभराकर गिर गया। इस समय कोल्डस्टोर के इस चेंबर में लगभग पचास लोग काम कर रहे थे। कुछ लोग बाहर थे जबकि लगभग तीन दर्जन लोग चैंबर में अंदर काम कर रहे थे। जैसे ही चैंबर गिरा वैसे ही वहां चीख पुकार शुरू हो गई। जिस समय चैंबर गिरा उस समय कोल्ड स्टोर स्वामी अंकुर अग्रवाल व उनके सहयोगी मौके पर मौजूद थे। जैसे ही चैंबर गिरा वैसे ही कोल्ड स्टोर स्वामी मौके से भाग गए।

मौके पर जिलाधिकारी व एसपी संभल

READ MORE ==बदायूं थाने में तैनात सिपाही ने की फांसी लगाकर आत्महत्या

चंदौसी कोल्ड स्टोर हादसा चीख पुकार पर पडोसी गांव बर्रई के रहने वाले बहुत से लोग मौके पर पहुंच गए। जिन्होंने मालिकों को मौके पर नहीं देखकर उनके चैंबर में तोड फोड भी कर दी। मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस व प्रशासन को फोन से सूचना दी। लेकिन प्रशासन के लोग लगभग एक घंटे के बाद ही पहुंचे। इसके बाद सूचना मिलते ही एसपी संभल चक्रेश मिश्रा, डीएम संभल मनीष बंसल ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला। सूचना पर डीआईजी मुरादाबाद शलभ माथुर भी पहुंच गए। जेसीबी व क्रेन मशीन मंगाकर राहत व बचाव कार्य शुरू कराया। लगभग तीन बजे एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई। एनडीआरएफ की टीम पहुंचने के बाद राहत व बचाव कार्य में तेजी आई। इसके बाद लगभग सात लोगों को प्रशासन द्वार जिंदा निकाल लिया गया है साथ ही दो मजूदरों की मौत हो गई। मलवा हटने में अभी कई घंटों का समय लगेगा। मलवे में अभी कई मजदूरों के दबे होने की संभावना है। अगर मलवा शीघ्र नहीं हटा। तो जीवन को संकट भी उत्पन्न हो सकता है। प्रशासनिक अमला दोपहर से मौके पर मौजूद है। प्रशासन की ओर से बताया गया है कि रात में भी राहत व बचाव कार्य जारी रहेगा।

एनडीआरफ की टीम

READ MORE ==दबतोरी रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन से कटकर युवक की मौत

(Visited 1,154 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here