बार और बेंच के तालमेल से ही न्याय रूपी गाडी आगे बढती है: श्रीश महरोत्रा

0
163
बार और बेंच के तालमेल

बार काउन्सिल आफ यूपी के पूर्व अध्यक्ष श्रीश महेरात्रा ने कहा है कि बार और बेंच के तालमेल से ही न्याय रूपी गाडी आगे बढती है अन्यथा गाडी बढती नहीं है बल्कि वहीं चक्कर लगाती है। श्री महरोत्रा गुरूवार को तहसील बार ऐसोसिएशन के शपथ ग्रहण में बोल रहे थे। उन्होंने अधिवक्ताओं के लिए बार काउन्सिल की वेलफेयर स्कीम की जानकारी दीं। इसके साथ ही उन्होंने अधिवक्ताओं के लिए स्वयं को हर समय समर्पित रहने का आश्वासन दिया। अधिवक्ता हित के लिए वह कुछ भी करने को हर समय सहमत रहते हैं।
जनपद बदायूं की तहसील बिसौली की नवनिर्वाचित कार्यकारणी का गुरूवार को शपथग्रहण समारोह हुआ। जिसमें मुख्य चुनाव अधिकारी नरेन्द्र पाल सिंह एडवोकेट ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष अनूप शर्मा, उपाध्यक्ष राजीव सक्सेना, सचिव हृदेश चंद्र शर्मा, सह सचिव विवेक यादव, कोषाध्यक्ष राजीव कुमार सिंह, पुस्तकालय अध्यक्ष भविष्य कुमार सिंह, विजय भान सिंह चैहान ने मीडिया प्रभारी व प्राणभ्रत शर्मा आडीटर व अभीक्ष पाठक को सभा संचालक पद की शपथकग्रहण कराई। इसके बाद चुनाव अधिकारी द्वारा नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को प्रमाण पत्र भी दिए गए।

READ MORE ==बिल्सी में भट्टा मालिक पर महिला मजदूर से छेडछाड व मारपीट का मुकदमा दर्ज

इसके बाद वक्ताओं ने अपने विचार व्यक्त किए। कोतवाल संजीव शुक्ला व सीओ बिसौली पवन कुमार ने नवनिर्वाचित कार्यकारणी को बधाई दी। एल्डर कमेटी के चेयरमेन दिनेश चंद्र शर्मा ने कहा कि बार व बेंच का तालमेल बहुत जरूरी होता है। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों से मांग करते हुए कहा कि जूनियर अधिवक्ताओं की बात अवश्य ही ध्यान से सुनी जाए ताकि उनकी हौसलाफजाई हो। सिविल बार ऐसोसिएशन के सचिव पंकज शर्मा ने कहा कि बार व बेंच के तालमेल से ही न्याय आगे बढ पाता है यह तालमेल बहुत ही आवश्यक है। सिविल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष योगेश भारद्वाज ने कहा कि बार अधिवक्ताओं के हित में बनाया गया एक संगठन होता है। जिसे हर समय अधिवक्ताओं के लिए काम करते रहना चाहिए। एसडीएम बिसौली सुश्री ज्योति शर्मा ने कहा कि बार व बेंच एक दूसरे के पूरक होते हैं और दोनों के तालमेल से ही वादकारियों को न्याय मिल पाता है। अकेले बेंच या बार वादकारी को न्याय नहीं दिला सकती है। नवनिर्वाचित अध्यक्ष अनूप शर्मा एडवोकेट ने सबसे पहले अधिवक्ताओं के लिए इस बात के लिए धन्यवाद दिया कि उन्होंने यह विश्वास किया और उन्हें इस पद तक पहुंचाया। इसके साथ ही कहा कि वह हर समय अधिवक्ताओं के हित के लिए लगातार काम करते रहेंगे। कार्यक्रम का संचालन सभा संचालक अभीक्ष पाठक एडवोकेट ने किया। इस अवसर पर रवेंद्र सिंह पाल, रामपाल पाठक, नरेश चंद्र पाराशरी, अल्ताफ हुसैन, कमर अब्बास, अनिल गुप्ता, सुधाकर सक्सेना, केपी राना, रंजीत सिंह यादव, ओम कुमार मिश्रा समेत सैकडों की संख्या में अधिवक्ता मौजूद रहे।

READ MORE ==बिसौली क्रिकेट कप में सैदपुर ने सिद्धबाबा बरोलिया को हराया

(Visited 409 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here