मनौना खाटू श्याम मंदिर जा रहे श्रद्धालुओं को पुलिस ने पीटा, 5 पुलिस वाले सस्पेंड

0
310
मनौना खाटू श्याम मंदिर

मनौना खाटू श्याम मंदिर दंडवत यात्रा लेकर जा रहे श्रद्धालुओं को पुलिस ने पीटा है। जिसकी शिकायत पर एसएसपी ने एक दरोगा समेत पांच पुलिस वालों को सस्पेंड कर दिया है।
यहंा बता दें कि मामला यूपी के जनपद बरेली के थाना कोतवाली आंवला के ग्राम मनौना स्थित खाटू श्याम मंदिर के लिए यात्रा पर जा रहे यात्रियों को एक दरोगा व चार सिपाहियों ने पीट दिया। इससे नाराज श्रद्धालुओं ने आंवला थाना पहुंचकर पुलिस वालों के खिलाफ प्रदर्शन किया। मामले का संज्ञान में आने पर पुलिस अधीक्षक ने मामले का संज्ञान लेते हुए एक दरोगा समेत पांच पुलिस वालों को सस्पेंड कर दिया है। बीती रात कुछ भक्त दंडवत यात्रा लेकर मनौना खाटू श्याम मंदिर जा रहे थे। जैसे ही यात्रा देवी पुल के पास पहुंची वहां पहले से मौजूद पांच पुलिस वालों ने इन खाटू श्याम भक्त जनों को रोक लिया। पुलिस ने इन भक्त जनों पर लूट का आरोप भी लगाया।

READ MORE बदायूं : युवती ने सिपाही पर लगाया शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का आरोप

इसके बाद पुलिस वालों ने इन भक्तों के साथ मारपीट की। चूंकि यह लोग भक्त थे व मन व इरादे साफ थे इस कारण से भक्त जन नाराज हो गए। भक्तजन थाना कोतवाली आंवला पहुंचे जहां भक्तजनों ने कोतवाली में धरना प्रदर्शन किया। कोतवाल राकेश कुमार ने मामले को संभालने का पूरा प्रयास किया लेकिन भक्त शांत नहीं हुए। भक्त पुलिस वालों के खिलाफ कारवाई की मांग कर रहे थे। इस घटना की जानकारी पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार चैरसिया को मिल गई। इस पर पुलिस अधीक्षक चैरसिया ने एक दरोगा व चार सिपाहियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इस बारे में पुलिस अधीक्षक राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि एक दरोगा व चार सिपाही देवी पुल पर चेकिंग कर रहे थे। इन पुलिस कर्मियों पर मनौना खाटू श्याम मंदिर जा रहे श्रद्धालुओं से मारपीट का आरोप लगा है। सभी को निलंबित कर दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

READ MORE कक्षा नौ के छात्र को भगा ले गई पडोसन, मुकदमा दर्ज

(Visited 685 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here