महिला जज व उसके वकील पति के खिलाफ सीबीआई का मुकदमा दर्ज

0
251

महिला जज व उसके अधिवक्ता पति की संपत्ति में 283 प्रतिशत की बढोत्तरी के आरोप में सीबीआई ने मामला दर्ज किया है। जबकि दोनों ही आरोपी चार लाख रूपए की रिश्वत के आरोप में एक मुकदमे में आरोपी हैं।
यहां बता दें कि मामला पश्चिम दिल्ली का है यहां कि सिविल जज पश्चिम रचना लखनपाल व उनके अधिवक्ता पति आलोक लखनपाल ने आलोक लखनपाल के नाम से लगभग तीन करोड की संपत्ति अर्जित की थी। शुरूआत में महिला जज रचना लखनपाल और उनके पति आलोक लखनपाल की कुल संपत्ति 1.09 लाख की सम्पत्ति थी जो बहुत तेजी से बढकर 3.53 करोड रू हो गई।

READ MORE ===दरोगा बोला कि आदेश नहीं मानेंगे तो तुम्हारे ज्ञानवापी वाले जज साहब फांसी पर चढा देंगे

एफआईआर में कहा गया है कि महिला जज रचना लखनपाल ने विभाग को 94.09 लाख रू की बेहिसाब नकदी के बाने कोई जानकारी नहीं दी। जो घर की तलाशी में बरामद हुई थी। दिल्ली के राजेंद्र नगर के मकान सं आर 546 जिसकी कीमत लगभग डेढ करोड से अधिक बताई जा रही है को भी छिपाया गया है। यहंा बता दें कि 2016 में एक निर्णय देने मामले में उन पर चार लाख रू की रिश्वत लेने का भी आरोप है। जिस मामले में दम्पति जमानत पर है। इस मामले के दिन लगभग 94 लाख रू की नकदी भी प्राप्त हुई थी। इसी की जांच चलते चलते लगा कि मामले में सीबीआई जांच होनी चाहिए। इसलिए सीबीआई को मामला सौंपा गया जिसके बाद सीबीआई ने मामला दर्ज किया है।

Disclaimer : यह खबर आइएएनएस न्यूज फीड से पब्लिश हुई खबर है। इस amarbhasker.com की कोई जिम्मेदारी नहीं है पूरी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की है।

READ MORE ===16 साल पुराने दहेज हत्या के मामले में आरोपियों वारंट जारी, थाना इस्लामनगर पुलिस नहीं कर रही गिरफ्तारी

(Visited 258 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here