आजम खां की पत्नी व पुत्र का गिरफ्तारी वारंट जारी

0
346

आजम खां की पत्नी व विधायक पुत्र का न्यायालय से गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। पुलिस को न्यायालय द्वारा निर्देशित किया गया है कि 16 मई तक तंजीम फातिमा और आजम के पुत्र अब्दुल्ला आजम को न्यायालय में पेश करे।
यहां बता दें कि सपा विधायक अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र मामले मे बुद्धवार को एमपी एमएलए कोर्ट में पेश होना था। लेकिन उक्त दोनों लोग न्यायालय में अनुपस्थित रहे। इस मामले में दोनों अभियुक्तों ने न्यायालय में हाजिरी माफी प्रार्थना पत्र दिया था। हाजिरी माफी प्रार्थना पत्र में कहा गया कि अभियुक्तगण के अधिवक्ता दिल्ली से आते हैं वह आज उपस्थित नहीं आ सके हैं। इसलिए आज की तारीख स्थगित की जाए व अभियुक्त गण को उपस्थिति से छूट दी जाए।

Read More ======बदायूं: लेखपाल का रिश्वत लेते वीडियो वायरल, नहीं हुई कारवाई

लेकिन अदालत ने इस प्रार्थनापत्र को स्वीकार करने के बजाए प्रार्थना पत्र निरस्त करते हुए गैर जमानती वारंट जारी कर दिया। इस पर सरकार की ओर से दलील दी गई कि जानबूझकर मामले को टालने का प्रयास किया गया है इसलिए हाजिरी माफी प्रार्थना पत्र निरस्त किया गया था।
सीतापुर जेल में बंद हैं आजम खां
यहां गौरतलब है कि सपा नेता आजम खां इस समय लम्बे समय से सीतापुर जेल में बंद हैं। उनके खिलाफ 80 से ज्यादा आपराधिक मामले उनके खिलाफ लंबित हैं। वैसे कई मामलों में उन्हें जमानत मिली है लेकिन कई मामले ऐसे हैं जिनमें अभी भी आजम खां को जमानत नहीं मिली है। हाल ही में प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल ंिसह यादव व कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम ने आजम खान से जेल में ही मुलाकात कर प्रदेश के सियासी पारे में भी बढोत्तरी की है।

Read More ======बिसौली: नशीला पदार्थ खिलाकर ट्रक चालक व कंडक्टर को लूटा

 

(Visited 352 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here