बुलडोजर के आगे लेटने वाले अपर जिला जज निलंबित

0
444

अपने खेत में नहर की खुदाई रूकवाने के लिए जेसीबी मशीन के आगे लेटकर विराध प्रदर्शन करने वाले अपर जिला जज मनोज शुक्ला Manoj Shukla को इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने निलंबित कर दिया है। उन्हें सोनभद्र जिला मुख्यालय से सम्बद्ध किया गया है।
दूसरों को नसीहत देने वाले जज साहब स्वयं कानून का उल्लंघन करते हुए जेसीबी के आगे लेट गए। अधिकारियों के समझाने के बावजूद भी वह नहीं माने तब बाद में भारी संख्या में पुलिस बल व जिलाधिकारी एवं एसएसपी के पहंुचने पर वह वहां से नहीं हटे और पूरी रात वहीं पर लेटे रहे।। यहंा बता दें कि मनोज शुक्ला हरैया थाना क्षेत्र के गांव छपिया शुक्ला गांव के रहने वाले हैं। इनके गांव से साढे अट्ठाईस किमी की एक नहर खोदी जानी है। इस नहर के रास्ते में अपर जिला जज मनोज शुक्ला की अपनी जमीन भी आ रही है। मनोज शुक्ला  Manoj Shuklaअपनी जमीन में नहर खोदे जाने का विरोध कर रहे हैं। मनोज शुक्ला इस समय सुल्तान पुर जिले में अपर जिला जज के पद पर तैनात हैं।

यह भी पढें   पुलिस ने पत्रकारों को नंगा कर जलील किया, फोटो खिंचवाए

जब सिफारिशों के बाद भी नहर खुदना नहीं रूकी तब अपर जिला जज स्वयं ही नहर खोदने वाली जेसीबी मशीन/बुलडोजर के सामने लेट गए। जिससे हडकंप मच गया। आनन फानन में जिले के अधिकारियों को सूचित किया गया। सूचना पर भारी पुलिस बल व जिलाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। वीडियो इसलिए भी इंटेªस्टिड था क्योंकि जज साहब कोट पेंट व टाई पहने हुए ही जमीन पर लेट गए थे। इस पूरे मामले की जानकारी जब हाईकोर्ट इलाहाबाद को मिली तब इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अपर जिला जज मनोज शुक्ला को निलंबित कर सोनभद्र जिला मुख्यालय से सम्बद्ध कर दिया है। मनोज शुक्ला Manoj Shukla मामले में विपक्ष के नेता अखिलेश यादव ने भी सरकार को घेरते हुए कहा था कि जब न्यायालय से जुडे लोंगों के साथ ऐसा हो रहा है तब आम जनता के साथ क्या होगा।  यह भी पढें   सपा विधायक के पेट्रोल पंप पर चला बुलडोजर, निर्माण ढहाया

यह भी पढें   बिसौली को मिलाकर आंवला बनेगा नया जिला: धर्मपाल सिंह

(Visited 452 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here