गौमांस के शक में आमिर को नंगा कर पीटा

0
1095

हड्डी व खाल से भरे पिकअम में गौमांस के भरे होने के शक में लोगों ने पिकअप के चालक व अन्य साथियों को खूब पीट दिया। मौके पर पहुचंी पुलिस ने तीनों को छुडवाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया था।
घटना रविवार देर रात की है। मथुरा जनपद के थाना जैत क्षेत्र में गोवर्धन रोड पर हड्डी खाल से भरी एक पिकअप जा रही थी। जब यह गाडी राल के सामने से गुजर रही थी उसी समय अचानकी ही गाडी पलट गई। गाडी पलटने पर गाडी में भरी जानवरों की हड्डी व खाल सडक पर ही बिखर गई। पलटी गाडी देखने को आस पास के ग्रामीण भी मौके पर एकत्र हो गए। ग्रामाीणों को लगा कि गाडी में गौमांस है। ग्रामीणों ने पिकअप के चालक आमिर व उसके साथियों को पकड कर मारना पीटना शुरू कर दिया। जिससे वह घायल हो गए। बताया जाता है कि इन लोगों को किसी घर के कमरे में बंद करके पीटा गया है।
इस बारे में एसपी सिटी मथुरा मर्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि रविवार 20 मार्च को पिकअप गाडी गोवर्धन से हाथरस के सिकंदराराउ जा रही थी। गाडी को राल के समीप ग्रामीणों व अन्य लोगांे द्वारा गौमांस के शक में पिकअप के चालक व उसके दो अन्य साथियों को बंधक बनाकर मारपीट की। सूचना पर पहुंची पुलिस ने तीनों को तत्काल ही बंधन से मुक्त कराया व उनको अस्पताल में भर्ती कराते हुए मेडीकल कराया। जांच में प्रथम दृष्टया यह बात सामने आई है कि रामेश्वर बाल्मीकि जो कि गोवर्धन के रहने वाले हैं। उन्हें ग्रामीण स्वच्छता मिशन के तहत मृत पशुओं के अवशेष निस्तारण करने के लिए जिला पंचायत से लाइसेंस मिला हुआ है। उसके द्वारा ही मृत पशुओं के अवशेष भेजे जा रहे थे। जब गाडी राल इलाके में पहुंची तब उसमें गौमांस होने के शक में गाडी पकड ली गई। इसके बाद यह घटना घटित हो गई। अब तक की जांच में यह पाया गया है कि घायल व्यक्तियों की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया है मामले की विवेचना शुरू हो गई है। मौके पर शांति व्यवस्था बनी हुई है।
इस बारे में सीओ प्रवीन मलिक ने बताया कि गाडी में किस जानवर के अवशेष थे यह जानकारी नहीं मिल पाई है। इस जानकारी के बाद ही आगे वैधानिक कारवाई की जाएगी।

(Visited 562 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here