स्वामी प्रसाद मौर्य का आरोप ईवीएम में बडा खेल, बैलेट पेपर गिनती में 304 सीटों पर जीती सपा

0
834
स्वामी प्रसाद मौर्य
स्वामी प्रसाद मौर्य

स्वामी प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी की हार का ठीकरा ईवीएम पर फोडा है। उन्होंने बडा आरोप लगाते हुए कहा है कि ईवीएम का खेल नहीं होता तो सपा जीत जाती। उनका कहना है कि सपा वैलेट पेपर की गिनती में 300 से अधिक सीटों पर जीती थी, लग रहा है कि ईवीएम में कोई ना कोई तो खेल हुआ है।
स्वामी प्रसाद मौर्य ने फेसबुक पर अपनी यह टिप्पणी लिखी है उन्होंने अपनी टिप्पणी में लिखा है कि वैलेट पेपर गिनती में समाजवादी पार्टी 304 सीटों पर जीती है जबकि भाजपा मात्र 99 पर। जबकि ईवीएम की काउन्टिंग में भाजपा चुनाव जीती, इसका मतलब है कि कोई न कोई बडा खेल हुआ है।


यहंा गौरतलब है कि जैसे ही एक्जिट पोल में भाजपा की बढत दिखाई गई थी वैसे ही समाजवादी पार्टी ने ईवीएम में धांधली का आरोप लगाया था। इस अवसर पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था कि एक्जिट पोल पहले ही मैनेज कर लिए गए हैं। चूंकि ईवीएम के जरिए भाजपा को जिताया जाएगा इसलिए एक्जिट पोल में भाजपा की जीत दिखाई जा रही है। इसके बाद से सपा नेताओं ने प्रदेश के सभी मतगणना स्थलों पर ईवीएम की रखवाली की थी। कई जगहों पर ईवीएम को लेकर बवाल भी किया था। कई जिलों में वरिष्ठ अधिकारियों की सपाईयों ने गाडियां भी रोककर तलाशी ली थी।
यहंा बता दें कि यूपी चुनाव 2022 के परिणामों में भाजपा गठबंधन ने 273 सीटें जीतने में सफलता हासिल की थी जबकि सपा गठबंधन को कुल 125 सीटें ही मिल पाई थीं। यह आरोप लगाने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य अपनी हार के डर से पडरौना विधान सभा छोडकर फाजिलनगर विधान सभा भाग गए। जहां भी स्वामी प्रसाद मौर्य को हार का सामना करना पडा था।

(Visited 291 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here