सपा को मोबाइल से ईवीएम हैकिंग की चिंता, मतगणना स्थल पर जैमर लगाने की मांग की

0
625

समाजवादी पार्टी ने अब मोबाइल से ईवीएम हैकिंग करने की चिंता जाहिर की है। इस संबंध में समाजवादी पार्टी के प्रदेष अध्यक्ष नरेष उत्तम पटेल ने मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र भेजकर मोबाइल के दुरूपयोग को रोकने के लिए मतगणना स्थल के आस पास जेमर लगाए जायें।
यहां बता दें कि समाजवादी पार्टी लम्बे समय से ईवीएम में गडबडी की आषंका व्यक्त कर रही है। इस सबंध में सपा के प्रदेष अध्यक्ष नरेष उत्तम पटेल ने भेजे पत्र में कहा है कि मोबाइल के द्वारा ईवीएम की हैकिंग की जा सकती हैं इस आषंका को रोकने के लिए मतगणना स्थल के आस पास मोबाइल के किसी भी प्रकार के प्रयोग को रोकने के लिए जेमर लगाए जाने चाहिए। इस पत्र की एक प्रति मुख्य निर्वाचन अधिकारी लखनऊ को भी भेजी है।
समाजवादी पार्टी की इस आषंका को विपक्षी हार की हताषा के रूप में देख रहे हैं जबकि समाजवादी पार्टी का कहना है कि स्वतंत्र व निश्पक्ष चुनाव होना ही आवष्यक नहीं है बल्कि महसूस भी होने चाहिए। मंगलवार को समाजवादी पार्टी के राश्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेष यादव ने ईवीएम में गडबडी की संभावना को जाहिर करते हुए प्रेस कांफे्रंस की थी। उन्होंने बरेली व वाराणसी मेें ईवीएम के पकडे जाने की बातें भी कहीं थीं। अखिलेष यादव ने यह भी कहा था कि मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव सभी जिलों के डीएम को फोन कर रहे हैं व कह रहे हैं कि जहां भाजपा की हार हो रही हो वहां पर मतगणना धीमी की जाए। ताकि आसानी से गडबडी की जा सके। अखिलेष यादव की इस प्रेस कांफेंस के बाद सरकार के अधिकारियांे ने बताया था कि यह ईवीएम कर्मचारियांे को जिन्हेें काउटिंग की ट्रेनिंग देनी हैं उनको ट्रेनिंग कराने के लिए ईवीएम ले जाई जा रही थीं। सभी ईवीएम तीन स्तर के सुरक्षा घेरे में रखी गई हैं। अधिकारियों ने बताया कि किसी भी प्रकार से ईवीएम से छेडछाड की कोई संभावना नहीं है।

(Visited 112 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here