टीचर्स का सपना चैधरी के गाने ’गजबन पानी’ पर डांस, सस्पेंड

0
904

पांच टीचर्स का प्राइमरी स्कूल में स्कूल टाइम में डांस करना भारी पड गया। डांस का वीडियो वायरल होने के बाद जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ने टीचर्स को सस्पेंड कर दिया हैं।
यहां बता दें कि आगरा जनपद के अछनेरा ब्लाक के गांव साधन के प्राथमिक विद्यालय में महिला शिक्षिकाऐं क्लास में ही डांस कर रही थीं। किसी ने वीडियो बना लिया था। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। शिक्षिकाऐं मशहूर हरियाणवी डांसर सपना चैधरी के गाने गजबन पानी पर डांस करते हुए वीडियों में दिखाई दे रही हैं। इस वीडियों ने पूरे जनपद में धमाल मचा दिया। इस वीडियो की सूचना शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों तक पहुंच गई।
शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कहा कि महिला शिक्षकों का स्कूल में इस तरह से डांस करना अनुचित है। यह शिक्षा विभाग व शिक्षक पद की गरिमा के विपरीत है। इस वीडियो की जानकारी मिलने पर जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ने शिक्षिकाओं रश्मि सिसौदिया, अंजलि यादव, सुमन कुमारी, व जीविका कुमारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। इस नोटिस का जबाव देते हुए शिक्षिकाओं ने कहा था कि यह एक आयोजन था। और यह आयोजन बाल सभा व आनलाइन क्लास के लिए किया गया था। इसमें कुछ भी अन्य मकसद नहीं था। लेकिन जिला बेसिक शिक्षाधिकारी शिक्षिकाओं के इस जबाव से संतुष्ट नहीं हुए। उनका कहना था कि सभी महिला शिक्षिकाओं ने शिक्षक पद की मर्यादा व गरिमा को धूमिल करने के साथ ही विभागीय छवि को भी नुकसान पहुंचाया है। इसलिए इन शिक्षिकाओं को इस मामले में प्रथमदृष्टया दोषी पाते हुए निलंबित किया जाता है। इसके साथ ही निलंबित शिक्षिकाऐं अन्य स्थानों पर सम्बद्ध रहेंगी। चूंकि शिक्षिकाओं ने गैर शैक्षिक गीतों पर नृत्य करते हुए अनैतिक आचरण किया है इसलिए उनको निलंबित किया जाना उचित है। इस मामले मंे जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ने तीन सदस्यों की एक जांच कमेटी भी गठित की है जो इस पूरे प्रकरण की जांच कर रिपोर्ट तीन दिन में सौंपेगी। कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर ही कारवाई की जाएगी।

(Visited 533 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here