ओरछी कोल्डस्टोर में अमोनिया रिसाव मामले में एफआईआर दर्ज

0
609

अमोनिया गैस रिसाव के मामले में कोल्डस्टोरेज मालिक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई हैं। यहां बता दें कि गुरूवार को शाम के समय अचानक ही ओम कोल्डस्टोरेज के अमोनिया टैंक से गैस का रिसाव हो गया था। जिससे पूरे इलाके में हडकंप मच गया था। इसके साथ ही पूरे इलाके में लोगों को आंखों में जलन की समस्या रही थी।
गुरूवार को ओम कोल्ड स्टोरेज में किसी कारणवश मरम्मत के लिए मैकेनिक बुलाया गया था। काम करते समय अचानक ही गैस का रिसाव होना शुरू हो गया। गैस रिसाव देखते ह ीवह मौके से भाग निकला। इस समय कोल्ड स्टोर पर कैथल चंदौसी के हुकुम सिंह काम कर रहा था। हुकुम सिंह ने इसे रोकने का प्रयास किया तब उसके हाथ झुलस गए। जब वह कुछ नहीं कर पाया तब वह भी मौके से भाग लिया। इसके बाद गैस तेजी से रिसती रही। गैस से आसपास के गांवों ओरछी, परमानंदपुर, सिसरका, बझेडा आदि गांवांे में लोगों को आंखों में जलन व सांस लेने में परेशानी शुरू हो गई। इसकी सूचना मिलते ही सबसे पहले थाना फैजगंज बेहटा पुलिस मौके पर पहुंची जब उन सबको आंखों में जलन व सांस लेने में दिक्कत होने लगी।
इसके बाद पुलिस ने दोनों ओर निकलने वाले सभी वाहनों को मुरादाबाद फर्रूखाबाद मार्ग पर इधर उधर रोक दिया गया थां। इसके बाद मौके पर दोनों ओर वाहनों की एक लम्बी लाईन लग गई थी। सूचना पर एसडीएम बिसौली ज्योति शर्मा भी मौके पर पहुंच गईं। उनके ही कहने पर नजदीकी कोल्डस्टोर से कर्मचारी बुलाए गए। इसके बाद इन कर्मचारियों ने मास्क व हैलमेट पहनकर बडी मुश्किल से गैस रिसाव बंद किया। इस रिसाव के बंद होने के बाद भी कई घंटे तक लोगों को परेशानी होती रही।
इसके बाद आज शुक्रवार को दरोगा देवेन्द्र कुमार की तहरीर पर ओम कोल्ड स्टोर के स्वामी गौरव गुप्ता व उनके अन्य कर्मचारियेां के खिलाफ धारा 269, 336, 287, व 278 आईपीसी के अंर्तगत मुकदमा दर्ज किया गया हैं। इस मामले में पुलिस ने विवेचना शुरू कर दी हैं।

(Visited 186 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here