लडकियों को मनचाहा पति या ब्वाय फे्रड पाने के लिए यहां उतारने पडते हैं अंडरगारमेंटस

0
837
Newzealand

Newzealandमनचाही मुराद पूरी करने के लिए लोग कुछ भी करने को तैयार हो जाते हैं। चाहे अंगारों पर चलने के बात हो या फिर दण्डौती परिक्रमा हो या फिर सिंर मुडाने की बात हो या नंगे पांव किलोमीटरों की यात्रा हो। कई बार तो लोग कई कई दिन के हवन या यज्ञ भी करते हैं। लेकिन न्यूजीलण्ड के शहर कारडोना में अजीबो गरीब काम करना होता है। यहां लडकियों को मनचाही मुराद पाने के लिए अपने अंडर गारमेंटस(Undergarments) उतार कर टांगने होते हैं। इस अजीबो गरीब परंपरा की देश विदेश सभी जगह खुलकर चर्चा है।
मनचाही मुराद पूरी करने के लिए करते हैं यह करती हैं लडकियां।
न्यूजीलैण्ड कारडोना शहर में एक खास स्थान है यहां पर मनचाही मुराद पूरी करने के लिए एक अलग मान्यता है। यहां मनचाही मुराद पूरी करने के लिए स्थानीय लडकियों के साथ ही विदेशी लडकियां भी अपने अंडरगारमेण्टस उतार कर टांगती हैं। यहंा मान्यता है कि लडकियों को अपनी ब्रा उतार कर टांगने से मनचाहा पति या ब्वायफें्रड मिल जाता हैं। यहां पर लाखों की संख्या में ब्रा लटकते हुए देखे जा सकते है। यह संख्या इतनी है कि इसे गिना नहीं जा सकता हैं।
यहां पर टंगे है हजारों अंडरगारमेंट्स
न्यूजीलैंड की खूबसूरती के बारे में दुनिया जानती है। इसलिए यहां पर लाखों की संख्या में पर्यटक भी आते हैं। जी हां, न्यूजीलैंड का कारडोना अपनी एक अलग पहचान के लिए जाना जाता है। यहां एक खास फेन्स बनी हुई है, जिस पर हजारों क्या लाखों की संख्या में महिलाओं के अंडरगारमेंट्स टंगे हुए हैं। जिसे देखकर अधिकांश पर्यटक इस ओर आकर्षित होते हैं।
इस जगह अक्सर आते हैं टूरिस्ट
कारडोना में यह एक विशेष स्थान है। बताया जाता है कि इस जगह पर महिलाओं के द्वारा ब्रा टांगने से उनकी इच्छाऐं पूरी होती हैं। वास्तव में यहां अधिकांश लडकियां ही आती हैं और वह अपनी दिल की इच्छा पूरी करने ही आती हैं। लडकियों को अपनी यह इच्छा पूरी करने के लिए यहां अपने अंडरगारमेंटस उतारने होते हैं। इन अंडरगारमेंटस को उतारने के बाद लडकियां अपनी ब्रा उतार कर फेन्स पर टांग देती हैं। अपनी अलग पहचान और मान्यता के चलते अब कारडोना मशहूर टूरिस्ट प्लेस बन गया है।
लगभग 22 सालों से चल रही है यह मान्यता
यहंा मान्यता है कि ज्यादातर लडकियां अपना जीवन साथी ढूंढते ढूंढते यहां आती हैं। वर्ष 1999 में इस स्थान पर अचानक ही कुछ ब्रा टंगी हुई पाई गईं। इसके बाद महिलाओं ने इसी आस्था से जीवन साथी की इच्छा से अपने अंडरगारमेण्टस उतार कर टांग दिए। कि ज्यादातर महिलाएं यहां अपने मनपसंद जीवनसाथी मिलने की उम्मीद से आती हैं। कहा जाता है कि महिलाएं अगर अपनी ब्रा उतार कर टांग दे तो उन्हें मनपसंद जीवनसाथी मिल जाता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिस इस स्थान पर 1999 में चार ब्रा तारों पर टंगी नजर आई थी, हालांकि आज तक पता नहीं चल पाया कि वो ब्रा किसने टांगी थीं। समय के साथ-साथ तार पर ब्रा की संख्या बढ़ती गई। देखते ही देखते यह स्थान बहत तेजी से मशहूर हो गया। कुछ दिनों पहले यहां पर टंगे ब्रा अचानक से चोरी होने लगे थे। चोर रात के समय अंडरगारमेंट्स चुरा ले जाते थे। लेकिन यह चोरी भी अचानक ही समाप्त हो गई।

 

(Visited 455 times, 1 visits today)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here